जिले में चतुर्थ चरण का घर -घर जाकर कोरोना संक्रमण में निपटने के लिए किया जा रहा है सर्वे

साहिबगंज। जिला प्रशासन ने कोरोनो वायरस संक्रमण से प्रभावित लक्षण दिखने वाले व्यक्तियों या बाहर से आये लोगों की पहचान के लिए घर- घर जा कर सर्वे किया जा रहा है। 
 उपायुक्त के निर्देशानुसार, सहिया एवं सेविका की टीम गठित की गई है, जो कोरोना वायरस संक्रमण आए बचाव के लिए ज़रूरी सूचनाएं इकट्ठा कर रहीं हैं। सहिया एवं सेविका द्वरा घर- घर जा कर सर्वे किया जा रहा है। 
जो घर के सदस्यों की जानकरी लेकर यह पता लगा रहीं हैं की घर का कोई सदस्य बाहर काम करता है, या हाल में ही काम के बाद बाहरी जिले या राज्य या देश से लौट है, या किसी प्रकार की यात्रा कर लौटा है।
इसी क्रम में आपको बता दें कि जिले में चतुर्थ चरण का गृह सर्वेक्षण चल रहा है जिसमे कुल 154 उप स्वास्थ्य केंद्र या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की संख्या हैं,जिनमे 1429 सहिया सर्वे के कार्य मे जुटी हुई हैं।
वहीं सर्वे में 1559 सेविका भी कार्य मे लगातार लगी हुई हैं। जिन्हें कुल 154 सेक्टर में बांटा गया है, तथा जिले में कुल 268663 परिवारों की संख्या है तथा इनमें से 64022 घरों में सर्वे किया जा चुका है।
 वहीं सर्वेक्षित किये गए परिवारों के सदस्यों की संख्या है 336113 .  सर्वे के दौरान पता चला कि जिले में कुल 1186 लोग बाहरी राज्य, देश,जिले से आये हैं। 
सर्वे के दौरान 56 लोगों में सर्दी, बुखार, खांसी ,सांस में तकलीफ के लक्षणों को चिन्हित किया गया। तथा किसी मे भी कोरोना के लक्षण मालूम नहीं पड़े हैं।

 उन्होंने बताया कि सहिया तथा सेविका घर में अगर कोई बीमार सदस्य है तो बीमारी का कारण,उनकी जांच रिपोर्ट आदि को तुरंत ए0एन0एम को सूचित करेंगी एवं कोरोना संक्रमण के लक्षण या मिलते जुलते लक्षण दिखने पर तत्काल सूचना उपलब्ध कराएंगी एवं जिला प्रसाशन इन्हें अविलंब कोरेंटिंन करेगा।

This post has already been read 3341 times!

Sharing this

Related posts