सहयोग करें सामाजिक संगठन व गैर सरकारी संगठन: सूरज कुमार

खूंटी। उपायुक्त सूरज कुमार ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉक डाउन किया गया है। इस वायरस का बचाव साफ-सफाई, सावधानी, सतर्कता एवं जागरूकता से ही संभव है। अभी तक खूंटी जिले में वायरस से एक भी संक्रमित व्यक्ति चिह्नित नहीं हुआ है। भविष्य में भी उक्त वायरस का संक्रमण न हो, इसकें लिए जिला प्रशासन काफी प्रयत्नशील है। डीसी ने कहा कि इसी क्रम में उन्होंने सभी सामाजिक और गैर सरकारी संगठनों से अपील की है कि महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व बचाव में वे  जिला प्रशासन का सहयोग करें।

डीसी ने कहा कि ऐसे संगठन समाज में विभिन्न प्रकार की अफवाह व  सोशल मीडिया द्वारा गलत संदेशों के प्रचार-प्रसार में विराम लगाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना को शीघ्र ही जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06528.221755 में देते जिले के एक जिम्मेदार नागरिक का तथा विशिष्ट व्यक्ति होने का परिचय दें। विपदा की घड़ी में हम सभी का यह फर्ज है कि अपने सामर्थ्य के अनुसार हम असहाय लोगों की मदद करें।

साथ ही उन्होंने सभी जिलावासियों से आग्रह किया कि सभी अपने घरों में सुरक्षित रहें व पूरी तरह से लाॅक डाउन का पालन करें, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से कोरोना नामक इस महामारी पर हम जीत हासिल कर सकें। जिला प्रशासन सभी स्वयंसेवी संस्थाओं व सामाजिक संगठनों से यह भी अपेक्षा करता है कि इस आपदा की स्थिति में लोक कल्याण राहत कार्य में जिला प्रशासन के साथ 24 घंटे तैयार रहें।

This post has already been read 1261 times!

Sharing this

Related posts