छात्र जिनका बैकलॉग के कारण डिग्री नहीं मिल सकता वैसे छात्रों को पूर्व के परीक्षाओं और internal के आधार पर उत्तरिन कर दिए जाए ।

झारखंड : राँची 13-01-2021:- आज NSUI के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर अमरजीत कुमार के नेतृत्व मे राँची विश्वविद्यालय के MBA विभाग के छात्रों ने राँची विश्वविद्यालय के कुलपति से मिल कर 5 सूत्री माँगो का एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन मे मुख रूप से MBA के छात्र जिनका बैकलॉग के कारण डिग्री नहीं मिल सकता वैसे छात्रों को पूर्व के परीक्षाओं और internal के आधार पर उत्तरिन कर दिए जाए ।
IMS कॉलेज में परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि निर्धारित की गई थी पर इस महामरी के कारण बहुत से मेघावि छात्र अपना नामांकन नहीं करा सके,उनके लिए नामांकन प्रक्रिया को एक आख़री मौक़ा देते हुवे फिर से बहाल की जाए । उच शिक्षा से ही छात्रों को आज के तारिक में नौकरियाँ मिल रही है, आपसे मेरा यह आनुरोध है की IMS मे MBA के लिए कुछ और नामांकन की संख्या बढ़ाया जाए, छात्रों के अशुविधाओ को दुर करने के लिए विश्वविद्यालय एक हेल्पलाइन नम्बर जारी करे जिससे छात्रों को आने वाली असुविधा दुर हो सके ।
इन सभी बिंदुवों पर राँची विश्वविद्यालय के कुलपति श्री रमेश कुमार पाण्डेय ने कहा की इन सभी माँगों पर विचार कर फ़ैसला लिया जाएगा ।
मौक़े पर मौजूद अमरजीत कुमार ने कहा की विश्वविद्यालय अगर समय से छात्रों का बैकलॉग की समस्या को समाप्त कर देती है तो छात्रों को जल्द रोज़गार मिल पाएगा । उन्होंने कहा की बेरोज़गारी की दर कम करने के लिए उच्च सिक्षा आज के तारीख़ मे बहुत ज़दा ज़रूरी है इसलिए मैं विश्वविद्यालय से यह मंग करता हूँ की तत्काल MBA की नामांकन बढ़ा दी जाए जिससे की जो भी छात्र अपना दाख़िला लेना चाहते हो वो अपना दाख़िला लें सके ।

मौक़े पर मौजूद राजीव कुमार ने कहा की विश्वविद्यालय को एक हेल्पलाइन नम्बर जरी करना चाहिए जिससे की जिन भी छात्रों को असुविधा हो वो उस हेल्पलाइन नम्बर पर सम्पर्क कर सके ।

मौक़े पर मुख रूप से NSUI के मोहन, सूरज झा, पुनीत नायक , मौशिन्न, इरफ़ान, सागर कुजुर, छोटू, आरती, सौरभ आदी मुख रूप से मौजूद थे।

This post has already been read 232 times!

Sharing this

Related posts