Begusarai,मछली पकड़ने के जाल में फंसा अजीब जानवर, देखने को जुटी भीड़

Bihar : गंगा और बूढ़ी गंडक नदी के बढ़ रहे जलस्तर के कारण बाढ़ प्रभावित इलाकों में विभिन्न किस्म के जीव-जंतु भी आ रहे हैं। बाढ़ग्रस्त इलाके के आसपास विषधर सांपों की संख्या जहां काफी बढ़ी हुई है, वहीं कई अलग-अलग प्रकार के जानवर भी आ रहे हैं। गुरुवार को भी बूढ़ी गंडक नदी में मछुआरों के लगाए गए जाल में मगरमच्छ टाइप का एक अजीबो गरीब जानवर फंस गया है। मछली पकड़ने के जाल में अजीब तरह के इस जानवर के फंसने की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए हैं, वन विभाग को भी सूचना दिया गया है।

और पढ़ें : Business,लोगों को खूब भा रही है यह योजना, हो रहा है हर महीने फायदा ही फायदा

घटना खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के बिजुलिया गांव के समीप की है। इस संबंध में बताया जा रहा है कि अन्य दिनों की तरह मछुआरों ने बूढ़ी गंडक नदी में मछली पकड़ने के लिए जाल लगाया था। गुरुवार को जब मछुआरे नदी से जाल निकालने गए तो उसमें मगरमच्छ जैसा दिखने वाला अजीब जानवर फंस गया था। चार-पांच मछुआरों के सहयोग से किसी तरह से जाल में ही लपेट कर उसे पानी से बाहर निकाला गया तथा विभागीय अधिकारियों को सूचना दी गई है।

इसे भी देखें : आदिवासी युवक को वाहन से घसीट कर मारने वाले के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

जानवर को देखने जुटे लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। कुछ लोग इसे विलुप्त प्रजाति का मगरमच्छ बता रहे हैं तो कुछ लोग अन्य जानवर। लोगों का कहना है कि पहाड़ी इलाके में लगातार हो रही बारिश का पानी बूढ़ी गंडक में आ रहा है और पानी के सैलाब में ही बहकर पहाड़ी इलाके का यह अजीब जानवर यहां तक पहुंच गया। दूसरी ओर एक बार फिर गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से दियारा एवं आसपास के इलाकों में सांपों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। लोग रात भर जगकर परिवार की रक्षा कर रहे हैं।

This post has already been read 4285 times!

Related posts