सीएए और एनआरसी के समर्थन में निकाले गये जुलूस पर पथराव, आगजनी

लोहरदगा। झारखंड के लोहरदगा में गुरुवार को दोपहर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के समर्थन में निकाले गये जुलूस पर कुछ उपद्रवी तत्वों ने अमला टोली चौक पर जमकर पथराव, आगजनी और वाहनों-दुकानों में तोड़फोड़ कर दी। इससे वहां की स्थिति विस्फोट हो गई। पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गोली चलानी पड़ी। अभी वहां के हालात ठीक नहीं बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर ललित नारायण स्टेडियम से लोग सीएए और एनआरसी के समर्थन में जुलूस निकाल रहे थे तो जैसे ही यह जुलूस सदर थाना क्षेत्र के सोमवार बाजार इलाके में अमला टोली चौक पर पहुंचा तो कुछ उपद्रवी तत्वों ने जुलूस पर पत्थराव करना शुरू कर दिया। इससे वहां पर भगदड़ मच गई। इसी दौरान कुछ लाेगों ने वाहनों और दुकानों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया और वहां खड़ी मोटरसाइकिलों को कई राउंड में आग के हवाले कर दिया।

इससे वहां स्थिति की विस्फोटक हो गई। इस पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को कई राउंड गोली चलानी पड़ी। लेकिन अभी वहां की स्थिति नियंत्रण से बाहर है। जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन और पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ स्थिति को नियंत्रण करने में लगे हुए हैं।

This post has already been read 2817 times!

Sharing this

Related posts