एसटीएफ ने अंतरराज्यीय दो तस्करों को दबोचा, चार करोड़ का गांजा जब्त

लखनऊ : यूपी एसटीएफ ने बुधवार को अंतरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले चालक और क्लीनर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 10.62 कुंतल गांजा बरामद किया है,  जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब चार करोड़ रुपये है।

यूपी एसटीएफ टीम के मुताबिक, काफी समय से पूर्वी उत्तर प्रदेश के जनपदों में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी मिल रही थी। इसके बाद एसटीएफ की विभिन्न टीमों को इन तस्करों को पकड़ने के लिए जनपदों में लगाया गया है।

बुधवार को एसटीएफ की एक टीम ने सोनभद्र जनपद के रॉबर्ट्सगंज मारकुंडी टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त राम सिंह नानक और संजय सिंह पटेल प्रयागराज के रहने वाले हैं। दोनो ट्रक चालक और क्लीनर है। एसटीएफ ने ट्रक से भारी मात्रा में मादक पदार्थ और अभियुक्तों के पास से नकदी बरामद किया है।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि बरामद गांजा उड़ीसा के बलनगीर से लाया जा रहा था, जिसे प्रयागराज के नैनी स्थित गंगोत्री निवासी केसरवानी व प्रदीप ने हम लोग कई बार उड़ीसा से गांजा लाकर इनको देते थे। इस काम के लिए उन्हें मोटी रकम मिलती है। सामान वाले  ट्रक में मादक पदार्थ छिपाकर लाते थे।

This post has already been read 1879 times!

Sharing this

Related posts