ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए भारतीय नागरिकों में से सात कोरोना पॉजिटिव

जयपुर। पूरी दुनिया में खौफ का तांडव मचा चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से राजस्थान में संक्रमित रोगियों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। राज्य में सोमवार दोपहर 2 बजे तक  69  रोगियों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए सात भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। 

चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहितकुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को जयपुर के रामगंज इलाके में 70 वर्षीय महिला और उसके 21 वर्षीय पुत्र में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी परिवार के एक युवक में 26 मार्च को संक्रमण की पुष्टि हुई थी, युवक कुछ ही दिन पहले ओमान से आया था। वहीं कोरोना हब बन चुके भीलवाड़ा में 40 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला है। यह बांगड़ हॉस्पिटल का ओपीडी मरीज है। इसके अलावा ईरान से एयरलिफ्ट कर जोधपुर लाए गए भारतीय नागरिकों में से सात में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें जोधपुर के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेट किया गया है। 

उन्होंने बताया कि राज्य में सर्वाधिक 26 संक्रमित रोगी भीलवाड़ा जिले में है। इसके अलावा झुंझुनूं में 7, जयपुर में 12, प्रतापगढ़ व डूंगरपुर में 2-2, अजमेर में 4, जोधपुर में 6 तथा पाली, सीकर व चूरू में 1-1 मरीज है। प्रदेश में अब तक 4 हजार 837 सैम्पल्स की जांच की गई है, जिनमें से 4 हजार 322 सैम्पल्स नेगिटिव मिले हैं, जबकि 453 सैम्पल्स की रिपोर्ट प्रक्रियाधीन है। जिन 10 जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं, उनमें अब तक 3338 सैम्पल्स लिए गए, जिनमें से 62 पॉजिटिव, 3 हजार 87 नेगेटिव मिले हैं। जबकि, 189 सैम्पल्स की रिपोर्ट प्रक्रियाधीन है।
गौरतलब है कि ईरान से दो अलग बेचों में 552 भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट कर जोधपुर लाया गया है। सभी लोगों को जोधपुर सैन्य स्टेशन में बनाए गए सेना के वेलनेस सेंटर में रखा गया है। 

This post has already been read 1533 times!

Sharing this

Related posts