जब्त कोयले की मची लूट, पुलिस ने जमकर बरसाई लाठियां

धनबाद : धनबाद में कोयले का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस के जब्त किए कोयले में स्थानीय लोगों ने लूट मचा दी. लोगों ने अपने-अपने हिसाब से कोयला उठाया और चलते बने. मौके पर पहुंच पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई.

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद कोयले का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार विभिन्न थाना क्षेत्र से अवैध कोयला कारोबारी गोरखधंधे को अंजाम दे रहे हैं. कभी-कभी पुलिस जरूर इस पर कार्रवाई करती है, लेकिन इस बार कार्रवाई के बाद भी अनोखा मामला सामने आया है.

गुप्त सूचना के आधार पर धनबाद एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने डीएसपी सरिता मुर्मू को छापेमारी का निर्देश दिया था. जिस पर बीती देर रात डीएसपी सरिता मुर्मू ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयले को जब्त किया. मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया. जिसे स्थानीय बरवाअड्डा थाने को सौंप दिया गया. छापेमारी की पूरी जानकारी थाने को दे दी गई लेकिन इसके बावजूद वहां पर कोयले की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कोई उपाय नहीं किए.

अहले सुबह उक्त डिपो में स्थानीय लोगों का हुजूम सैकड़ों की संख्या में जुट गया और पुलिस के जब्त कोयले में लूट मच गई. बच्चे-जवान, महिला-पुरुष सभी लोगों ने अपने अपने हिसाब से कोयला उठाया और चलते बने. लोगों ने साइकिल मोटरसाइकिल का भी इस्तेमाल कोयले की लूट के लिए किया. लगभग 2 घंटे तक स्थानीय ग्रामीणों ने लूट मचाई लेकिन इसकी भनक पुलिस को नहीं हुई.

कोयले में मची लूट के बाद काफी देर बाद मौके पर बरवाडा थाने की पुलिस थाना प्रभारी गंगासागर ओझा के अगुवाई में पहुंचे और कोयला ले जा रहे लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. तब तक काफी देर हो चुकी थी भारी मात्रा में ग्रामीण कोयले को ले जा चुके थे. पूरे मामले में धनबाद एसपी ने उचित जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

Sharing this

Related posts