सहवाग ने अपने ही अंदाज में की भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ

ब्रिस्बेन : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। 
ब्रिस्बेन टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने अपना-अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और सातवें विकेट के लिए 123 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। ठाकुर ने 67 जबकि संदुर ने 62 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस साझेदारी के दम पर भारत मैच में बना हुआ है। 
भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 336 रन का स्कोर बनाया। भारत ने आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 369 रनों पर समेट दिया था और इस लिहाज से भारत 33 रन पीछे रह गया। 
सहवाग ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “भारतीय टीम के साहस को अगर एक शब्द में बयां करें तो एक ही शब्द आता है, दबंग, बेहद साहसी और बहादुर। अति सुंदर ठाकुर।” 
वहीं,पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी दोनों युवा बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “टेस्ट में पहली बार अर्धशतक जमाने के लिए सुंदर और ठाकुर को बधाई। आपकी तकनीक शानदार। साथ ही युवा गेंदबाजों के लिए एक उदाहरण है कि आपको गेंद के साथ साथ बल्ले से भी योगदान देना चाहिए।” 
बता दें कि शार्दुल और सुंदर की जोड़ी तब मैदान पर उतरी,जब भारतीय टीम 186 रनों पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद दोनों ने आक्रामकता के साथ मिश्रित सावधानी बरती और दोनों बल्लेबाज ढीली गेंदों को भुनाने के काम में जुटे रहे। सुंदर और शार्दुल ने दूसरी नई गेंद के साथ सात ओवरों का भी सामना किया। इन दोनों ने मिलकर भारत का स्कोर 300 के पार पहुंचाया।
 309 के कुल स्कोर पर इस साझेदारी को पैट कमिंस ने शार्दुल (67) को आउट कर तोड़ा। वहीं, सुंदर ने अपने पदार्पण टेस्ट में 62 रनों की पारी खेली भारत की पहली पारी 336 रनों पर समाप्त हुई और ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 33 रनों की बढ़त हासिल हुई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 54 रनों की हो गई है।

This post has already been read 1553 times!

Sharing this

Related posts