कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण से दूसरी मौत

– सऊदी अरब के मक्का शहर से लौटी थी महिला, मौत के बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि

बेंगलुरु। चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने गुरुवार को ट्वीट कर कर्नाटक में कोरोना वायरस से हुई दूसरी मौत के मामले की पुष्टि की है। इस महिला की बुधवार को मौत हुई थी। के. सुधाकर ने खेद व्यक्त करते हुए कहा है कि उस महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही कहा है कि सरकार राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि 75 वर्षीय महिला मूलतः आंध्र प्रदेश के हिंदूपुर की रहने वाली थी। महिला सऊदी अरब के मक्का शहर से लौटकर कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले के गौरीबिदनूर शहर निवासी एक रिश्तेदार से मिलने आई थी। इससे पहले कोरोना वायरस पॉजिटिव से कर्नाटक के कलबुर्गी के 76 वर्षीय व्यक्ति की देश में पहली मौत हुई थी और वह मरीज भी सऊदी अरब के मक्का शहर से घर लौटा था।

स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलु ने बुधवार को कहा था इस 75 वर्षीय महिला को मधुमेह, सीने में दर्द और कूल्हे में फ्रैक्चर था। उसको सऊदी से आने के पश्चात कोरोना के लक्षण दिखने पर चिक्कबल्लापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, फिर मंगलवार को राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिजीज में शिफ्ट कर दिया गया। उसके बाद उसे बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां बुधवार को बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि पिछले शनिवार को एक अन्य कोरोना वायरस पॉजिटिव का मामला सामने आया था। एक 32 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जो हाल में सऊदी अरब के मक्का शहर से लौटा था। इस व्यक्ति के साथ कोरोना वायरस पॉजिटिव से संक्रमित 75 वर्षीय महिला भी आई थी। युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

This post has already been read 513 times!

Sharing this

Related posts