किरण पासी की उपस्थिति में सदर अस्पताल कायाकल्प अवार्ड सम्मान समारोह का आयोजन

गोड्डा : स्थानीय सदर अस्पताल गोड्डा में कायाकल्प अवार्ड सम्मान समारोह का आयोजन उपायुक्त महोदया गोड्डा किरण पासी, उप विकास आयुक्त गोड्डा सुनील कुमार, सिविल सर्जन गोड्डा शिव प्रसाद मिश्रा, भूतपूर्व सिविल सर्जन डॉ वनदेवी झा ,डीआरसीएचओ गोड्डा डॉ0 मंटू टेकरीवाल , डॉ0 प्रदीप सिन्हा ,डॉ0अजय झा, डॉ0 प्रभा रानी प्रसाद,डॉ0 उषा सिंह एवं अन्य चिकित्सकों की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित की गई।

ज्ञात हो कि कायाकल्प अवार्ड के तहत सदर अस्पताल गोड्डा को केंद्र सरकार के द्वारा पिछले वर्ष तत्कालीन सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 रामदेव पासवान को उपायुक्त महोदया गोड्डा किरण पासी के सफल नेतृत्व में केंद्र सरकार के द्वारा पचास लाख रुपए के इनाम दिए गए थे।जिसके फलस्वरूप केंद्र सरकार के द्वारा अस्पताल के विकास के लिए सरकार के द्वारा पचास लाख रुपए के चेक प्रदान किए गए थे। जिसका की 75% राशि सदर अस्पताल गोड्डा के विकास कार्य हेतु एवं 25% की राशि स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के बीच वितरित की जानी है। उपायुक्त महोदया गोड्डा किरण पासी के द्वारा कार्यक्रम में संबोधित करते हुए बताया गया कि आज का दिन बहुत ही स्मरणीय रहेगा स्वास्थ्य विभाग को जिले में कायाकल्प अवार्ड प्राप्त हुआ है।

इस अवार्ड के जरिए अस्पताल की स्थिति में आवश्यकतानुसार और भी उत्तम सुविधाएं प्रदान करने में हमारे जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम कारगर साबित हो सकेंगे। स्वास्थ विभाग की टीम के द्वारा यह पहली सीढ़ी होगी हम आशा करते हैं कि हम अपने दूसरे कामयाबी को भी हासिल करें एवं इसे बरकरार रखते हुए दिन प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की स्थिति में और भी सुधार लाने की जरूरतों को पूरा कर सकें ।सुंदर पहाड़ी एवं बोआरीजोर के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के रोगियों के लिए यह बहुत ही स्वर्णिम अवसर है।

कि उन्हें जिले में सारी सुविधाएं प्रदान किए जा सकेंगे और रोगियों के समुचित इलाज संभव हो सकेंगे। आशा है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा और भी बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान किए जा सकेंगे एवं जिले का नाम रोशन हो सकेगा। उप विकास आयुक्त गोड्डा सुनील कुमार के द्वारा भी कायाकल्प अवार्ड दिलाने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद ज्ञापन कर उन्हें संबोधित किया गया और बताया गया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा बेहतर से बेहतर कार्य किए जाएं ताकि स्वास्थ्य विभाग की स्थिति में सुधार लाई जा सके। सिविल सर्जन गोड्डा डॉ शिवप्रसाद मिश्रा के द्वारा बताया गया कि कायाकल्प अवार्ड को सार्वजनिक सुविधाओं जैसे स्वच्छता, सफाई एवं संक्रमण नियंत्रण प्रचलनों को बढ़ावा देने के लिए दिया जाता है।

जिसके तहत सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाएं का मूल्यांकन किया जाना अतिआवश्यक है । सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाएं जो स्वच्छता के मापदंडों के अनुरूप पाए जाते हैं उन्हें ही केंद्र सरकार के द्वारा यह पुरस्कार प्रदान किया जाता है । और सदर अस्पताल गोड्डा को यह पुरस्कार प्राप्त करने की खुशी में हमसभी स्वास्थ्य कर्मी अपने को गौरवान्वित महसूस करते हैं। डी आर सी एच ओ गोड्डा डॉ0 मंटू टेकरीवाल के द्वारा भी सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कायाकल्प अवार्ड प्राप्त करने के लिए धन्यवाद ज्ञापन दिए गए। इसी प्रकार भूतपूर्व सिविल सर्जन डॉ0 वन देवी झा,डॉ0 पीके सिन्हा, डॉ0 प्रभारानी प्रसाद , एवं अन्य चिकित्सकों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को संबोधित किया गया।
कार्यक्रम का सफल संचालन एवं संबोधन यूनिसेफ के कोऑर्डिनेटर धनंजय त्रिवेदी ,एवं सदर अस्पताल गोड्डा के डॉ प्रदीप सिन्हा के द्वारा की गई। कार्यक्रम के दौरान कायाकल्प अवार्ड के लिए बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

मौके पर अदाणी फाउंडेशन के सीएसआर हेड सुबोध सिंह, डॉ0 पी एन दर्वे ,डॉ0 तारा शंकर झा ,डॉ0 अफजल तैयब ,डॉ0 जुनेद आलम ,डॉ0 अंबिका प्रसाद सिंह, डॉ0 अगेंश कुमार, डॉ0 मुकेश कुमार ,मोनाली राय , तरुण कुमार ,संतोष कुमार मिश्र ,धीरज कुमार झा, संजीव झा, मिलन नाग एवं एएनएम एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

This post has already been read 2881 times!

Sharing this

Related posts