Ranchi : झारखंड हाई कोर्ट को मिले चार नए न्यायाधीश

Jharkhand : चार नए न्यायाधीश झारखंड हाई कोर्ट को मिले हैं। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा झारखंड हाईकोर्ट से संबंधित न्यायाधीशों की नियुक्ति के मामले में पांच नाम प्रस्तावित किए गए थे। इनमें से चार नामों को केंद्र सरकार ने स्वीकृति दे दी है। जिन चार नामों को स्वीकृति मिली है, उनमें गौतम कुमार चौधरी ,अंबुज नाथ ,नवनीत कुमार और संजय प्रसाद के नाम शामिल हैं।

इसे भी देखे : प्रियंका गाँधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कांग्रेस पुरे देश में कर रही है प्रदर्शन

केंद्र सरकार की सहमति के बाद राष्ट्रपति भवन और केंद्रीय विधि एवं न्याय विभाग की ओर से नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। जिन चार लोगों के नाम की मंजूरी मिली है। उनमें झारखंड हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ, रांची सिविल कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश नवनीत कुमार, ज्यूडिश्यिल एकेडमी के निदेशक गौतम कुमार चौधरी और लॉ सेक्रेटरी संजय प्रसाद शामिल हैं।

और पढ़ें : Ranchi : सर्किल इंस्पेक्टर का मुंशी घूस लेते गिरफ्तार

जिन नामों को कोलेजियम की मंजूरी मिली है, वे सभी पांच जज न्यायिक सेवा के अधिकारी हैं। फिलहाल झारखंड हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस सहित 15 न्यायाधीश हैं। इन नए जजों की नियुक्ति के बाद हाई कोर्ट में जजों की संख्या बढ़कर 19 हो जाएगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 38439 times!

Related posts