राहुल ने वीडियो जारी कर बताई चीन की चाल, कहा- पीएम मोदी पर बना रहा दबाव

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक और वीडियो जारी कर चीन के साथ सीमा विवाद पर अपने विचार साझा किए हैं। उन्होंने कहा कि चीन अपनी विस्तारवादी नीति के तहत भारत की सरजमीं पर अतिक्रमण कर रहा है। इसके अलावा चीन बाज़ारवाद के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दबाव बनाने में भी लगा है।
राहुल गांधी ने सोमवार को ट्विटर पर वीडियो संदेश जाती कर कहा कि ”यह साधारण सीमा विवाद नहीं है। मेरी चिंता है कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं।चीन बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाता। उसके दिमाग में संसार का नक्शा खिंचा हुआ है और वो अपने हिसाब से उसे आकार दे रहा है। जो वो कर रहा है वो उसका पैमाना है, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट रोड आता है। यह दरअसल इस संसार की पुनर्रचना है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें तो आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं।”
राहुल गांधी ने चीन की विस्तारवादी नीति पर ये भी कहा कि चाहे गलवान हो, पैंगोंग झील हो या डेमचोक, चीन हर जगह अपनी स्थिति मजबूत करने में लगा है। भारत द्वारा बनाये गए दुर्बुक-श्योक दौलत बेग ओल्डी (डीएसडीबी) रोड से चीन परेशान है और उसे बर्बाद करना चाहता है। वही एक समय मे पाकिस्तान भी कश्मीर में भारत के साथ सीमा पर लाद रहा है। ऐसे में ये कोई साधारण सीमा विवाद नहीं बल्कि सुनियोजित तौर पर भारतीय प्रधानमंत्री पर दबाव बनाने की कोशिश है। चीन भारत के प्रधानमंत्री की मजबूत राजनीतिक छवि को धूमिल करना चाहता है।

This post has already been read 1673 times!

Sharing this

Related posts