Jamshedpur : भाजपा नेता प्रकाश यादव की हत्या पर भाजपाइयों में रोष, परिजनों से मिले पूर्व सीएम रघुवर दास

घटना में प्रशासन की भूमिका संदिग्ध, हो उच्चस्तरीय जाँच: रघुवर दास
■ 48 घण्टे में हो, घटनाक्रम का उद्भेदन नही तो आंदोलन: गुंजन यादव

जमशेदपुर: भाजपा नेता प्रकाश यादव के हत्या किए जाने पर शहर के भाजपाइयों में खासा रोष है। मंगलवार को हुए हत्या के बाद से ही क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दिवंगत भाजपा नेता प्रकाश यादव के बिरसानगर स्थित आवास जाकर परिजनों से मुलाकात कर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। इस दौरान पूर्व सीएम ने घटना की जानकारी लेते हुए परिजनों को न्याय का भरोसा दिलाया। परिजनों को हिम्मत देते हुए उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पूरा भाजपा परिवार साथ खड़ा है। मौके पर मीडिया से बात करते हुए रघुवर दास ने कहा कि थाना प्रभारी को सूचना दिए जाने के बाद भी ऐसी घटना का होना अति निंदनीय है। कहा कि हमारी पूर्व सरकार के दौरान भू-माफियाओं पर अंकुश लगा था परंतु चुनाव के बाद से ही बिरसानगर, बागुनहातु एवं बारीडीह बस्ती में भू-माफियाओं का तांडव प्रारंभ हो गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना में स्वयं प्रशासन भी कटघरे में है। घटना में चाहे किसी भी दल से संबंध रखता अभियुक्त हो, मामले की उच्चस्तरीय जांच कर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। राजनीतिक संरक्षण में भू-माफियाओं का बोलबाला है, प्रशासन को इस दिशा में गंभीरता से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आपराधिक तत्वों को संरक्षण देने वाले नेताओं को जनता एक्सपोज़ करे।

वरिष्ठ भाजपा नेता सह पूर्व महानगर अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि शहर में एक निर्दोष व कर्मठ कार्यकर्ता की निर्मम हत्या प्रशासन को खुली चुनौती दे रहा है। शहर में अपराधी बेलगाम हो गए हैं, आये दिन शहर में गैंगवार व गोलीबारी की घटना से आमजन भयभीत हैं। उन्होंने प्रशासन से दोषियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

वहीं, महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने कहा कि भाजपा नेता प्रकाश यादव को भू-माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाने का अंजाम भुगतना पड़ा। प्रशासन ऐसे माफियाओं के शरण दाताओं का खुलासा करे। कहा कि भाजपा महानगर 48 घंटे के अंदर घटना के उद्भेदन की मांग करती है, 48 घण्टे के बाद दोषियों की पकड़ ना होने पर भाजपा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आंदोलन की रूपरेखा तय करेगी।

This post has already been read 2461 times!

Sharing this

Related posts