मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के लोग हैदराबाद में फंसे, सरकार से घर लाने की गुहार

साहेबगंज :  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट प्रखंड के दर्जनों लोग हैदराबाद में लॉक डाउन के कारण  फंसे हुए हैं। जिससे लोगों को अपने घर आने की चिंता सताने लगी है।जानकारी के अनुसार बरहेट विधानसभा क्षेत्र तथा बोरियो विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों लोग हैदराबाद होम श्री कंपनी में काम करते थे। जो कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए सरकार के लॉक डाउन की घोषणा के बाद वहीं फंसे हुए हैं। 

जिससे लोग अपने घर आने को लेकर बेताब हैं। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि झारखंड सरकार इस पर पहल करते हुए हैदराबाद में फंसे लोगों को लाने का काम करें । बताया जाता है कि इसमें खेरवा पंचायत के पेटखस्सा गांव के लगभग 10 लोग, भैरवढाप गांव के छह लोग तथा बोरियो जीरूल के लगभग 6 लोग होम श्री कंपनी हैदराबाद में गट्टा बनाने की कंपनी में काम करते हैं।जिससे लोगों को अपनी घर आने की चिंता सताने लगी है ।

इस संबंध में पेटखस्सा गांव के प्रवासी मजदूर गोविंद बागती दूरभाष पर बताया कि वह लोग हैदराबाद के होम श्री कंपनी में काम करते हैं। तहसील कुचारा विलेज, मंडल सोबरन, जिला मेंढक में पड़ता है। कंपनी के द्वारा अब तक उन्हें उन लोगों को मानदेय नहीं मिला है।पर ठेकेदार के द्वारा उनके दुकान से किराना का सामान लाया जा रहा है। जिससे लोग खाना-पीना मुश्किल से खा पा रहे हैं ।गांव के कई लोग अपने पूरे परिवार के साथ ही इस फैक्ट्री में काम के लिए गयें हैं।

जिसमें गोविंद बागती, सुजल बागती, मानिक बागती, धामिन दास, पूर्णिमा देवी, आलो देवी, काजल देवी, पूनम देवी, अनिता देवी सहित अन्य एवं बच्चे भी उनके साथ फंसे हुए हैं।

This post has already been read 1057 times!

Sharing this

Related posts