BREAKING : पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ क्रैश, 107 लोग थे सवार

अभी मरने वालों का आंकड़ा सामने नहीं आया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यात्रियों के बचने की उम्मीद कम ही है।

PIA Flight From Lahore to Karachi Crashes Near Karachi News LIVE: पाकिस्तान से बडे़ विमान हादसे की खबर है। लाहौर से कराची जा रहा PIA का A-320 विमान लैंड करते समय कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया। विमान में करीब 107 यात्री सवार थे।

मौके से जो वीडियो सामने आए हैं, वो बता रहे हैं कि हादसा कितना भयानक है। हालांकि अभी मरने वालों का आंकड़ा सामने नहीं आया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यात्रियों के बचने की उम्मीद कम ही है। इसके अलावा रिहायशी इलाके में क्रैश होने के कारण और भी लोगों की मौत हो सकती है।

अब तक की जानकारी के मुताबिक, यात्री विमान कराची एयरपोर्ट से चार किमी पहले क्रैश हुआ है। अभी कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। प्लेन जहां क्रैश हुआ है, वहां भारी आबादी है। विमान मॉर्डन कॉलोनी पर क्रैश हुआ है। शुरुआती जांच में पता चला है कि प्लेन के पहिए नहीं खुले। इसके बाद पायलट ने लैंडिंग से पहले दो चक्कर लगाए और आखिर में मकानों पर जा गिरे। जहां गिरा है, वहां भी लोग घायल हुए हैं। कुछ की मौत भी हो सकती है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, विमान छह मकानों से टकराया है। टकराते ही पूरे इलाके में धुआं धुआं हो गया। तत्काल एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की दमकलें पहुंच गईं। घायलों को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया है। जहां हादसा हुआ है वहां तंग गलियां हैं।

अब पता लगाया जा रहा है कि हादसे से पहले पायलट की एटीसी यानी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से क्या बात हुई। इससे पता चलेगा कि हादसा क्यों हुआ और आखिरी समय पायलट ने क्या कहा। वहीं ब्लैक बॉक्स से हादसे के सही कारणों का पता चलेगा।

This post has already been read 513 times!

Sharing this

Related posts