रवांडा के राजदूत महामहिम अर्नेस्ट रवामुको को विदाई देने के लिए एक रिसेप्शन का आयोजन

रांची। इंडियन काउंसिल फॉर ह्यूमन रिलेशंस और लायंस क्लब दिल्ली वेज ने रवांडा के राजदूत, महामहिम अर्नेस्ट रवामुको को विदाई देने के लिए एक रिसेप्शन का आयोजन सोमवार 20 जनवरी 2020 को इथियोपिया के सांस्कृतिक केंद्र, नई दिल्ली में किया। इसमें राजदूतों, राजनयिकों और वीआईपी के साथ सदस्यों ने भी भाग लिया। नाइजीरिया, मोरक्को, पापुआ न्यू गिनी, घाना, बोस्निया और हर्जेगोविना के राजदूत ने रवांडा के लोकप्रिय राजदूत के लिए सम्मान देने के लिए संगठन को बधाई दी।
स्विट्जरलैंड और बेलारूस के राजनयिक भी मौजूद थे। पूर्व राजदूत अरमेन्द्र कठुआ और राजन भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
लायन गौरव गुप्ता के साथ लायन के एल मल्होत्रा ने सभी राजनयिकों का स्वागत किया। समाज के कल्याण के लिए उनके बहुमूल्य योगदान के लिए रवांडा के राजदूत को प्रशंसा का प्रमाण पत्र दिया गया।

के एल मल्होत्रा ​​ने अपने भाषण में बताया कि आईसीएचआर ने 1994 में रवांडा में नरसंहार के बारे में भारतीयों को शिक्षित करने के लिए पहला कार्यक्रम आयोजित किया था।लायन गौरव गुप्ता ने राजदूत को राजस्थानी दुपट्टे से सम्मानित किया और सभी राजनयिकों को उपहार भेंट किए। रवांडा के राजदूत ने उन्हें विदाई देने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्हें अपने कार्यकाल के दौरान दिए गए प्यार और सम्मान उनके दिल को छू गए । उन्होंने फिर से भारत आने का वादा किया। लायन ओंकार रेणु, लायन विक्रम शर्मा, लायन रुचिका ढींगरा, इकरांत शर्मा, जितेंदर और नीलम ने सभी राजनयिकों को फूल और उपहार भेंट किए।

This post has already been read 952 times!

Sharing this

Related posts