एनटीपीसी के थर्मल पावर प्रोजेक्ट में एंगल गिरने से दो मजदूरों की मौत, तीन घायल

चतरा। जिले के एनटीपीसी की उत्तरी कर्णपुरा मेगा थर्मल पावर प्रोजेक्ट में गुरुवार को बॉयलर निर्माण के दौरान लोहे का एंगल गिरने से दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गयी और तीन मजदूर घायल हो गये। एक मजदूर की हालत गंभीर है।

मृतकों में पलामू निवासी अर्जुन कुमार यादव (30) और गढ़वा निवासी बाबूलाल चौधरी (32)  हैं। दीपक कुमार, सुरेंद्र चौधरी व रामानुज रवि को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरेंद्र की स्थिति ज्यादा गंभीर बनी हुई है। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित मेदांता हॉस्पिटल भेजा गया है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार एनटीपीसी के यूनिट टू में बॉयलर का निर्माण किया जा रहा है। इस दौरान 56 टन का लोहे का एंगल ऊपर भेजा जा रहा था। इसी दौरान एंगल के किनारे का एक नट टूट गया। इससे करीब 75 फीट की ऊंचाई से लोहे का एंगल सीधे नीचे आ गिरा, जिसकी वजह से पांच मजदूर उसकी चपेट में आ गये।

 इनमें से दो की मौके पर ही मौत हो गयी। एनटीपीसी की उत्तरी कर्णपुरा मेगा थर्मल प्रोजेक्ट में गुरुवार को एंगल गिरने की घटना के बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गयी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। मृतकों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गयी है और पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

This post has already been read 3073 times!

Sharing this

Related posts