मेड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच


मेड्रिड । विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने मेड्रिड ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में जोकोविच ने सीधे सेटों में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को 7-6 (7-2), 7 मेड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच-6 (7-4) से शिकस्त दी।

इससे पहले थीम ने विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, मारिन सिलिच के हटने से जोकोविच ने अंतिम चार में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल मुकाबले के पहले सेट में जोकोविच ने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन जल्द ही थीम फॉर्म में लौटे और मुकाबले को टाई-ब्रेकर तक लेकर गए। थीम ने टाई-ब्रेकर में अपना संयम खो दिया। उन्होंने कई अनफोस्र्ड एरर किए जिसके कारण सर्बियाई खिलाड़ी ने 7-2 से जीत दर्ज करते हुए मैच में बढ़त बना ली। दूसरे सेट में थीम ने इस बार शानदार शुरुआत की और 4-2 की बढ़त बनाई। इसके बाद, जोकोविच ने वापसी की, लेकिन थीम एक बार फिर 6-5 से आगे हो गए। हालांकि, जोकोविच मुकाबले को टाई-ब्रेकर में ले जाने में कामयाब हुए जहां उन्हें 7-4 से जीत मिली। फाइनल में जोकोविच का मुकाबला ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल को मात दी।

Sharing this

Related posts