कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं: रघुवर दास

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेहनत के मामले में झारखंड के लोगों से ज्यादा मेहनती कोई नहीं है।
दास गुरुवार को ग्लोबल स्किल समिट में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि युवा अपने अंदर की हिम्मत को न टूटने दे। आज झारखंड के धौनी देश की आन बान शान हैं। उन्होंने कहा कि कौशल विकास के क्षेत्र में देश और दुनिया में झारखंड ने इतिहास रच दिया है। इसके लिए उन्होंने राज्य के युवाओं और टीम झारखंड के अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने एक लाख छह हजार युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी युवा शक्ति का उपयोग नहीं किया गया। आजादी के 67 वर्ष के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने स्किल प्रशिक्षण का विभाग बनाया। कौशल विकास के क्षेत्र में कई देश भारत से पीछे हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड गठन के 14 वर्ष बाद किसी भी सरकार ने युवाओं के प्रति चिंता नहीं की। लेकिन झारखंड सरकार पीएम के निर्देश पर राज्य के युवाओं की शक्ति को हुनर देकर युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में आये अलग- अलग देशों के प्रतिनिधियों व निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य के युवा अब दुनिया में अपने कौशल के आधार पर अपनी पहचान बना रहे हैं। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अगले 10 वर्षों में झारखंड विश्व का सबसे विकसित राज्य होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन वैश्विक समिट किया है।

This post has already been read 890 times!

Sharing this

Related posts

Leave a Comment