25 को Realme का Smart TV हो रहा है लॉन्च, कंपनी ने बताईं खूबियां

चीनी कंपनी Realme भारत में 25 मई को स्मार्ट टीवी लॉन्च कर रही है. इसके साथ ही कंपनी एक स्मार्ट वॉच भी लेकर आ रही है. पहली बार कंपनी भारतीय मार्केट में स्मार्ट टीवी और स्मार्ट वॉच के सेग्मेंट में आ रही है.

Realme ने अब Realme TV के लिए एक डेडिकेटेड माइक्रोसाइट तैयार की है. यहां आने वाले इस स्मार्ट टीवी के बारे में जानकारियां लिखी हैं. इस टीवी में MediaTek का प्रोसोसेर होगा, डॉल्बी ऑडियो ट्यून्ड स्पीकर्स होंगे. हालांकि कंपनी ने कहा है कि ज्यादा जानकारी 25 मई को ही मिलेगी.

टीवी के लिए खासतौर पर बनाई गई इस वेबसाइट के मुताबिक इसमें सेगमेंट का पहला 64 बिट मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है. ये क्वॉडकोर प्रोसेसर है जिसमें ARM Cortex-A53 जीपीयू और Mali-470 GPU दिए गए हैं.

डिजाइन की बात करें तो Realme TV बेजल लेस होगी जिस तरह शाओमी और दूसरी कंपनियां इन दिनों बेच रही हैं. कंपनी ने कहा है कि इसमें क्रोा बूस्ट पिक्चर इंजन दिया गया है जो 400 निट्स तक की ब्राइटनेस दे सकता है. कंपनी ने कहा है कि ये टीवी इस सेग्मेंट के दूसरे स्मार्ट टीवी के मुकाबले 20% ज्यादा ब्राइटनेस देगा.

Realme TV के साथ 24W के स्टीरियो स्पीकर्स भी दिए जाएंगे जो चार होंगे. एक तरफ दो स्पीकर्स दिए जा सकते हैं. जिस तरह से कंपनी इसे सेग्मेंट में पहला बता रही है उससे साफ है कि इसकी कीमत कम से कम रखने की कोशिश करेगी.

कंपनी ने कहा है कि Realme Smart TV को वॉयस कमांड्स के जरिए भी चलाया जा सकेगा. इसलिए इसमें गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है. यानी इसे बोल कर आप टास्क परफॉर्म करा सकते हैं.

Realme TV में Android 9 Pie बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है. यहां गूगल प्ले के जरिए ऐप्स डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा. कंपनी इसके साथ Amazon Prime Video और Netlfix का भी सपोर्ट दे सकती है.

This post has already been read 1431 times!

Sharing this

Related posts