अमेरिका में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं

चार राज्यों में स्थिति चिंताजनक

लॉस एँजेल्स : अमेरिका में जैसे-जैसे बाज़ार, दफ़्तर और स्कूल कालेज खुल रहे हैं, कोरोना संक्रमण के नए मामलों की भरमार सामने आ रही है। शुक्रवार को अमेरिका के विभिन्न राज्यों में 55,759 नए मामले आने से संक्रामक रोग विशेषज्ञों के कान खड़े हो गए हैं।
विश्व में कोरोना से मरने वालों की दस लाख लोगों की संख्या में दो लाख से अधिक अमेरिका के हैं, जबकि अमेरिका के बाद ब्राज़ील, मेक्सिको और भारत में इस महामारी की चपेट में आए दिन लोग दम तोड़ रहे है। अमेरिका में 70 लाख कोरोना मामले हैं। 
अमेरिका में महामारी विद डाक्टर एंथनी फोचि ने सोमवार को ‘ए बी सी’ के ‘गुड मार्निंग अमेरिका’ टी वी सीरियल पर अपना मत व्यक्त किया  कि ” हम अच्छी स्थिति में नहीं हैं। बेशक देश के कुछ हिस्सों में स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन जहाँ-जहाँ ज़्यादा छूट दी जा रही है और फ़ेस मास्क तथा सामाजिक दूरी का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, वहाँ स्थिति बेक़ाबू होती जा रही है। उन्होंने चिंता जताई कि फ़्लोरिडा गवर्नर फिर से रेस्तराँ और मदिरालय खोल रहे हैं, जबकि वहाँ नए मामले बढ़ रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में फिर से अस्पतालों की व्यवस्था लड़खड़ाने लगी है। जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है, महामारी का प्रकोप भी बढ़ रहा है। इनमें व्योमिंग राज्य में 128 प्रतिशत मामले बढ़े हैं, जबकि ऊटा में 111 प्रतिशत, विसकोनसिन में 104 प्रतिशत और कोलोराडो में 97 प्रतिशत मामले बढ़े हैं।  डाक्टर फोचि ने कहा कि अमेरिका में प्रतिदिन दस हज़ार से अधिक नए मामले आना चिंता की बात है। देश के 40 राज्यों में नए मामले आ रहे हैं।

This post has already been read 695 times!

Sharing this

Related posts