फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट बनवाने का प्रयास, नेपाली युवक गिरफ्तार

गाजियाबाद : गाजियाबाद पुलिस ने ऑपरेशन-420 के तहत गुरुवार को एक नेपाली युवक को गिरफ्तार किया है। वह भारतीय नागरिकता के विभिन्न पते, जन्मस्थान बदलकर फर्जी कागजात से पासपोर्ट बनवाने का प्रयास कर रहा था। 
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि एक मजदूर यूनियन ने शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था जिसकी जांच स्थानीय अभिसूचना इकाई से कराई गई। जांच में पता चला कि केएनजीडी इंजीनियरिंग कॉलेज हापुड़ रोड मोदी नगर तथा केएन मोदी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पद पर कार्यरत मेघराज शर्मा पहले भी दो बार विभिन्न पते बदल कर पासपोर्ट बनवाने के लिए अप्लाई कर चुका है। उसने तीसरी बार भी पासपोर्ट बनाने के लिए अप्लाई किया था जो पासपोर्ट ऑफिस द्वारा गलत सूचना देने पर निरस्त कर दिया गया। 
मेघराज शर्मा ने पहली बार सन् 2009 में जन्म स्थान दिल्ली दर्शाते हुए पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था। इसके बाद 2018 में जन्म स्थान मिर्जापुर दर्शाते हुए पासपोर्ट के लिए आवेदन किया। तीसरी बार उसने 2020 में जन्म स्थान मोदीनगर का दर्शाते हुए आवेदन किया। उन्होंने बताया कि मेघराज शर्मा के अन्य कागजात व क्रियाकलापों की भी जांच की जा रही है। क्षेत्राधिकारी अभिसूचना इकाई की रिपोर्ट के आधार पर मेघराज शर्मा के विरुद्ध थाना मोदीनगर में आईपीसी की धारा 420, 467, 468 व 471 तथा धारा 12(1A) पासपोर्ट अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है।

This post has already been read 894 times!

Sharing this

Related posts