ताजा खबरेबिहारराष्ट्रीय

National : हैरान रह गए नितिन गडकरी,जब पुल गिरने पर IAS की दलील सुनी

Bihar : बिहार में सुल्तानगंज से अगुआनी घाट पर बन रहे पुल के गिर जाने की चर्चा हो रही है। यह पुल को 1 हजार करोड़ से भी ज्यादा लागत से तैयार किया जा रहा था, लेकिन पूरा बनने से पहले ही टूटकर गिर गया। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार के सुल्तानगंज में एक निर्माणाधीन सड़क पुल का हिस्सा गिरने के लिए ‘तेज हवाओं’ को जिम्मेदार बताने वाले एक वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी के बयान पर सोमवार को आश्चर्य जताया। इस पर केंद्रीय सड़क-परिवहन मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने पुल गिरने की वजह जाननी चाही, तो उनके सचिव (आईएएस अधिकारी) ने जो बात कही, उसे सुनकर गडकरी हैरान रह गए।

और पढ़ें : बुढ़मू थाना के भेलवाटांड़ में अवैध कोयला लदा टर्बो पलटा, 2 की हुई मौत

मंत्री के गले नहीं उतरा IAS का बेतुका जवाब

आईएएस अधिकारी बोला कि, सर सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बन रहा ​पुल आंधी की वजह से गिरा है। आईएएस अधिकारी ने गडकरी को निर्माणाधीन पुल के ग‍िरने की वजह तेज आंधी बताई। ये सुनकर मंत्री गडकरी ने क​हा कि, ‘आप आईएएस होकर भी ऐसी बात कर रहे हैं। कोई इस तरह के स्पष्टीकरण पर विश्वास कैसे कर सकता है? मंत्री आगे बोले कि, पुल गिरने की वजहें कुछ गलतियां होंगी। जैसे कि उसे ठीक से न बनाया जाना है।

इसे भी देखें : अंधेर नगरी चौपट राजा

29 अप्रैल को ढह गया था पुल का हिस्सा

गौरतलब है कि ,सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बन रहे विशाल पुल का एक ह‍िस्सा प‍िछले महीने 29 अप्रैल को ढह गया था। इस पुल के गिरने की चर्चा चहुंओर होने लगी, क्यों​कि यह प्रोजेक्ट तकरीबन 1710 करोड़ रुपए का है। हालांकि, उस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई। इसका निर्माण 2014 में शुरू हुआ था और यह 2019 में ही पूरा होना था, लेकिन अभी भी यह पूरा नहीं हो पाया है।मंत्री गडकरी इसी की बात कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कही ये बातें :

गडकरी ने कहा, ‘जो पुल गिरा, उसके बारे में सेक्रेटरी ने मुझे बताया कि सर तेज हवा और धुंध के कारण ऐसा हुआ। यह बात मेरे गले नहीं उतरी।’ गडकरी बोले कि ‘मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है? जरूर कुछ गलती हुई होगी जिससे यह पुल गिरा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button