खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हिस्सा लेने लखनऊ की मुमताज रवाना

लखनऊ। भारतीय जूनियर महिला हॉकी खिलाड़ी मुमताज खान के लिए नया वर्ष 2019 सौभाग्यशाली साबित हुआ है। उनका चयन सीनियर टीम में हो गया है। पुणे में ‛खेलो इंडिया यूथ गेम्स – द्वितीय’ के तहत होने वाले राष्ट्रीय हॉकी मैच (अंडर-21 महिला) में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ की मुमताज सोमवार को रवाना हो गईं। यह मैच 12 से 20 जनवरी तक खेला जाएगा, जिसमें 08 टीमें हिस्सा लेंगी। मुमताज सेन्ट्रल फॉरवर्ड पॉइंट खेलती हैं और इस मैच में उड़ीसा टीम की ओर से खेलेंगी।
पहली बार खेलूंगी सीनियर हॉकी
मुमताज ने कहा कि पहली बार सीनियर (अंडर – 21 महिला) हॉकी मैच खेलने जा रही हूं। अभी तक जूनियर (अंडर – 17 महिला) ही खेला है। नया वर्ष 2019 मेरे लिए सौभाग्यशाली है। मैं बहुत खुश हूं। बहुत समय से तमन्ना थी कि सीनियर टीम में खेलूं। सीनियर टीम में जगह मिलना मेरे लिए, परिवार के लिए और उत्तर प्रदेश के लिए गर्व की बात है। टीम को विजयी बनाने के लिए कड़ी मेहनत से मैदान में खेलूंगी।
मुमताज ने बताया कि मैदान में मिजोरम, महाराष्ट्र और झारखण्ड की टीम से सामना होगा। इन तीनों में से झारखण्ड के साथ कड़ी टक्कर होगी। झारखण्ड की टीम मजबूत है। गौरतलब है कि लखनऊ कैंट स्थित तोपखाना निवासी मुमताज भारतीय हॉकी जूनियर टीम की खिलाड़ी हैं। अब तक कई अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं।

This post has already been read 2257 times!

Sharing this

Related posts

Leave a Comment