ज़ेडब्लैक अगरबत्ती के नए टीवीसी के लिए एम.एस. धोनी रेट्रो जर्सी वाले शानदार लुक में नज़र आएंगे

दिल्ली: इस महीने की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी की रेट्रो इंडियन जर्सी में सामने आई तस्वीर ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया था। उनकी इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, और इस दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज को रेट्रो जर्सी में देखने के बाद से ही उनके फैन्स एवं फॉलोअर्स के बीच इस बारे में जानने की जिज्ञासा काफी बढ़ गई थी। आख़िरकार इंतज़ार ख़त्म हुआ। भारत में अगरबत्ती का निर्माण करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक, ज़ेड ब्लैक ने अपने नए कैंपेन को लॉन्च किया है, जिसमें उनके ब्रांड एंबेसडर कैप्टन कूल, एम. एस. धोनी अपने चिरपरिचित अंदाज़ की याद दिलाते हुए दर्शकों के साथ संवाद करते और देश के युवाओं को प्रेरित करते नज़र आएंगे।

और पढ़ें : ‘बरसो पानी’ इस रहस्यमयी गुफा में 3 बार ताली बजाने पर छत से बरसता है पानी

ज़ेड ब्लैक जल्द ही अपने ब्रांड के लिए दिग्गज सितारों से सुसज्जित विज्ञापनों की अपनी सबसे बड़ी श्रृंखला की शुरुआत करेगा, जिसका उद्देश्य देश भर के ग्राहकों तक पहुंचना और ‘प्रार्थना होगी स्वीकार’ के ध्येय के साथ ज़ेड ब्लैक को युवाओं से जुड़ने का अवसर देना है। मंथन धूप के लिए अपने मौजूदा सेलिब्रिटी एंबेसडर, बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के साथ ज़ेड ब्लैक भारत में अगरबत्ती के क्षेत्र में अपनी पकड़ को मजबूत बनाना जारी रखेगा। ज़ेड ब्लैक 3-इन-1 अगरबत्ती के लिए इस एकीकृत विज्ञापन अभियान की संकल्पना ओबेरॉय आईबीसी ने तैयार की है, जिसका उद्देश्य भारत को प्रार्थना होगी स्वीकार मंत्र से प्रार्थना के लिए प्रेरित करना है।

पिछले साल 15 अगस्त को धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी, और उसके बाद से पूरी दुनिया में उनकी लोकप्रियता में जरा भी कमी नहीं आई है। 2004 में एकदिवसीय क्रिकेट में कदम रखने वाले रांची के इस लड़के ने अपने शांत आचरण, खेल को तुरंत समझने की क्षमता और बुद्धिमानी से नेतृत्व करने के गुणों से भारतीय क्रिकेट का स्वरूप पूरी तरह बदल दिया, और वे आज भी क्रिकेट फैन्स के दिलों पर राज करते हैं क्योंकि रेट्रो जर्सी में उनकी तस्वीरें जंगल की आग की तरह फैल रही हैं।

इस अवसर पर अंकित अग्रवाल, डायरेक्टर एवं पार्टनर, एमडीपीएच, ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “ज़ेड ब्लैक अगरबत्ती, भारत में अपनी श्रेणी के शीर्ष 3 ब्रांडों में से एक है जो अपनी ‘दृढ़-संकल्प’ की भावना, सच्ची श्रद्धा, परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की क्षमताल, विश्वास और प्रार्थना के प्रतिबिंब के रूप में खड़ा है। एम.एस. धोनी को मन की पूरी शांति पर अटल विश्वास है, जिससे एकाग्रचित्त होकर प्रयास करने और बेहतर परिणाम पाने में मदद मिलती है, जो हमारे ब्रांड के बुनियादी सिद्धांतों से मेल खाते हैं। ज़ेड ब्लैक 3-इन-1 बाजार में सबसे आगे है, जो पवित्रता, उम्मीद और सकारात्मक विचारों का माहौल बनाता है और इससे संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है। 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के ठीक एक साल बाद, ज़ेड ब्लैक एम.एस. धोनी को रेट्रो जर्सी लुक के साथ अपने टीवीसी के जरिए फैन्स के सामने प्रस्तुत करने के लिए बेहद उत्साहित है।”

इसे भी देखें : काबुल एयरपोर्ट से रवाना हुए एक विमान से तीन यात्री नीचे गिरे

एम.एस. धोनी ने कहा, “सही मायने में, ज़ेड ब्लैक उम्मीद, सफलता, प्रार्थना और नई खोज के अपने सफ़र पर लगातार आगे बढ़ता रहा है, और ब्रांड की यही बात मुझे बेहद पसंद है। ‘प्रार्थना होगी स्वीकार’ जैसे प्यारे संदेश के जरिए लोगों के बीच उम्मीद जगाने वाले और उनकी आस्था को मजबूत करने वाले इस ब्रांड का चेहरा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है, क्योंकि इसमें मुझे अपने विचारों की झलक दिखाई देती है। उनका नया कैंपेन उत्साह बढ़ाने वाला और प्रेरणा देने वाला है।”

अंशुल अग्रवाल, डायरेक्टर एवं पार्टनर, एमडीपीएच, ने कहा, “ज़ेड ब्लैक सिर्फ विज्ञापन में प्रसारित होने वाले जिंगल से आगे निकल चुका है, और अब इसके फ्लैगशिप कैंपेन यानी ‘प्रार्थना होगी स्वीकार’ के दायरे को बढ़ाते हुए अब इसे मिनी-शॉर्ट्स में शुरू किया जा रहा है, जो इस विचार को दर्शाता है कि प्रार्थनाओं का जवाब अवश्य मिलेगा। एम.एस. धोनी के साथ इस नए कैंपेन से नैतिकता की भावना जुड़ी हुई है, जो परिवार के साथ मिलकर प्रार्थना करने, कार्यस्थल पर प्रार्थना करने, सामुदायिक प्रार्थना करने, बच्चों में प्रार्थना करने की आदत डालने और देश के प्रति प्रेम की अहमियत को दर्शाता है।”

एम. एस. धोनी के साथ तैयार किए गए इस टीवी कैंपेन के बारे में एड-फिल्म डायरेक्टर और ओबेरॉय आईबीसी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी, श्री आनंद ओबेरॉय ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हमारे इस सहयोग से लोगों के दिलों-दिमाग में इस ब्रांड की अमिट छवि बनेगी, और अंततः बड़े पैमाने पर लोग ‘प्रार्थना होगी स्वीकार’ की भावना का अनुसरण करेंगे।”

मैसूर दीप परफ्यूमरी हाउस की स्थापना वर्ष 1992 में हुई थी, जिसके बाद से संगठित अगरबत्ती क्षेत्र में इसका सर्वप्रमुख ब्रांड ज़ेड ब्लैक 3-इन-1 ग्राहकों को अगरबत्ती, धूपबत्ती, धूप कोन, धूप स्टिक्स, एसेंशियल ऑयल, हवन सामग्री और इसी तरह के 1200 उससे ज्यादा उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराता है। एमडीपीएच ने ज़ेड ब्लैक 3-इन-1, मंथन धूप और धूप स्टिक्स, मंथन संब्रानी कप, अरिज, आरोग्यम कैम्फर, जेड ब्लैक पाइनएप्पल, गौवेद संब्रानी कप, परफ्यूम, पंचदीप, दुआ और इसी तरह के अपने स्थापित ब्रांडों के साथ भारतीय घरों में बड़ी संख्या में ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अपना हाथ बढ़ाया है।
वर्तमान में, इसका प्रमुख ब्रांड ज़ेड ब्लैक 3 करोड़ से ज्यादा अगरबत्तियों की प्रोसेसिंग करता है तथा हर दिन 15 लाख पैक की बिक्री करता है। आज यह ब्रांड देश के शीर्ष 3 अगरबत्ती निर्माताओं में से एक है। कंपनी ने 6 महाद्वीपों में अमेरिका, ब्राजील, इथियोपिया, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया जैसे 30 से अधिक देशों में निर्यात के साथ दुनिया में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज की है।

ज्यादा ख़बरों के लिए आप हमारे फेसबुक पेज पर भी जा सकते हैं : https://www.facebook.com/avnpostofficial

This post has already been read 22182 times!

Related posts