मप्र विधानसभा: बजट भाषण के बाद सदन की कार्यवाही 4 मार्च तक स्थगित

भोपाल, : मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के सातवें दिन मंगलवार को राज्य सरकार के वित्तीय वर्ष-2021-22 के लिए वार्षिक बजट पेश किया गया। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा विधानसभा में टैबलेट के माध्यम से पेपरलेस बजट प्रस्तुत किया। खंड़वा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के चलते बजट भाषण के बाद सदन की कार्यवाही 04 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी।

बता दें कि मध्यप्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और खंडवा संसदीय क्षेत्र से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ‘नंदु भैया’ का कोरोना के चलते मंगलवार तडक़े निधन हो गया। उनका गुुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उपचार चल रहा था, जहां उन्होंने उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। उनके निधन से मध्यप्रदेश में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत सभी भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया और सर्वसम्मति से विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करने पर सहमति दी। 
मप्र विधानसभा में मंगलवार को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने प्रदेश सरकार का वित्त वर्ष 2021-22 का बजट प्रस्तुत किया। बजट भाषण समाप्त होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि आज पेश किए गए वित्त वर्ष 2021 22 के वार्षिक बजट पर सामान्य चर्चा 04 और 05 मार्च को होगी। इसके साथ ही विधानसभा की कार्यवाही 04 मार्च को सुबह 11.00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 

This post has already been read 1156 times!

Sharing this

Related posts