‘हुनर हाट’ में पहुंचे मोदी, लिट्टी-चोखा और कुल्हड़ चाय का लिया स्वाद

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इंडिया गेट के समीप आयोजित ‘हुनर हाट’ का औचक निरीक्षण किया और इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्टालों पर जाकर उत्पादों को देखा और उनके बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने लिट्टी-चोखा और कुल्हड़ वाली चाय का भी स्वाद लिया।

अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से राजपथ पर शिल्पकारों, हुनर के उस्तादों और उनकी कला को बढ़ावा देने के लिए आयोजित ‘हुनर हाट’ में प्रधानमंत्री बिना किसी पूर्व सूचना के पहुंचे। तकरीबन डेढ़ बजे वह हुनर हाट पहुंचे। अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री का यह दौरा पूर्वनियोजित नहीं था। उनके यहां पहुंचते ही अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी आनन-फानन में हुनर हाट पहुंचे। तब मोदी एक-एक स्टाल पर जाकर उत्पादों के बारे में जानकारी ले रहे थे। प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर हुनर हाट में हिस्सा ले रहे शिल्पकार, कलाकार और खानसामें खासा उत्साहित नजर आए और उनके साथ सेल्फी भी ली।

नकवी ने भी प्रधानमंत्री को हुनर हाट और वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी दी । इस दौरान मोदी ने लिट्टी-चोखा के स्टॉल पर रुक कर उसका स्वाद लिया। उन्होंने स्टाल वाले के आग्रह के बावजूद लिट्टी-चोखा के लिए 120 रुपए का भुगतान किया। उन्होंने कुल्हड़ चाय भी पी और नकवी को भी पिलाया। चाय के पैसे का भी उन्होंने स्वयं भुगतान किया। इस दौरान हुनर हाट में घूमने आए लोगों ने भी प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी ली। प्रधानमंत्री तकरीबन घंटे भर वहां रहे। इस बात से भी नकवी और अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के अधिकारी आश्चर्य में थे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर हुनर हाट में ली गई तस्वीरें भी साझा की

इस बार ‘कौशल को काम’ थीम पर हुनर हाट 16 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित किया गया है। इसमें देश के अलग-अलग हिस्सों से आए 250 से ज्यादा शिल्पकार, दस्तकार, खानसामे और अन्य कलाकारों के स्टाल लगे हैं। अगले हुनर हाट का आयोजन 29 फरवरी से 08 मार्च तक रांची में किया जाएगा। इसके बाद 13 मार्च से 23 मार्च तक यह चंडीगढ़ में आयोजित होगा।

This post has already been read 545 times!

Sharing this

Related posts