मुफ्त कफ़न उपलब्ध कराने की योजना के संबंध में भ्रामक खबरें फैलाई जा रही है : हेमंत सोरेन

Ranchi : कतिपय समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया में मुफ्त का कफ़न उपलब्ध कराने की योजना के संबंध में भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री का आधा अधूरा वीडियो वायरल किया जा रहा है। हर मृत शरीर के लिए कफन एक सम्मान की वस्तु है और यह हर मृतक का अधिकार है, हर मृतक शरीर का अंतिम संस्कार सम्मान के साथ होना चाहिए।

कोरोना महामारी के दौरान अनेक लोग अपने परिवार से हमेशा हमेशा के लिए बिछड़ जा रहे हैं तथा उन्हें अंतिम संस्कार के लिये कफ़न भी नसीब नहीं हो पाने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान कपड़े की दुकानों का बंद होने के कारण मृत शरीर को कफन नसीब नहीं होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी इस समस्या से निजात पाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा मुफ्त कफन योजना की घोषणा की गई है।

कोरोना महामारी के दौरान सरकार पूरी तत्परता के साथ कोरोना से निपटने का उपाय कर रही है इसके बावजूद कुछ लोग महामारी से हार जा रहे हैं ।कई मृत शरीर को छोड़ कर परिवार वाले भी चले जा रहे है। उनका ससम्मान अंतिम संस्कार कराना भी सरकार का दायित्व है,इसी कड़ी में मुख्यमंत्री द्वारा मृत शरीर को मुफ्त कफन उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है।

This post has already been read 1322 times!

Sharing this

Related posts