प्रवासियों में मिला है कोरोना, स्थानीय नागरिक रहें सतर्क : डीसी

रामगढ़ । रामगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। हालांकि अब तक जितने संक्रमित लोग मिले हैं, वे प्रवासी नागरिक हैं। उन्हें सरकारी एकांतवास केंद्र में रखा गया था। लेकिन स्थानीय नागरिकों को अब ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। यह बात डीसी संदीप सिंह ने कही।
शनिवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक पोस्ट भी डाला और जिला वासियों से प्रशासन को सहयोग करने की अपील की।

डीसी ने कहा कि शुक्रवार की रात 9 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसके साथ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 24 हो गई। प्रवासियों से यह संक्रमण स्थानीय नागरिकों में ना पहुंचे , इसलिए एकांतवास केंद्र के नियमों का पालन बेहद जरूरी है।

डीसी ने कहा कि जितने भी प्रवासी नागरिक रेड जोन से लौटे हैं, उन्हें सरकारी एकांतवास केंद्र में रखा गया है। लेकिन जो नागरिक रेड जोन के बाहर से आए हैं, उन्हें नियमानुसार घरेलू एकांतवास में रखा गया है। लेकिन अब घरेलू एकांतवास के नियमों का पालन कराना जिला वासियों की भी जिम्मेदारी है।

अगर कोई घरेलू एकांतवास के नियम का उल्लंघन कर बाहर निकलता है, तो तत्काल उसकी सूचना संबंधित थाना, स्वास्थ्य कर्मचारी, मुखिया या प्रशासनिक अधिकारी को दें।

डीसी ने जिला वासियों से यह भी अपील की है कि अगर किसी प्रवासी नागरिक की जांच नहीं हुई है, तो उसकी सूचना भी जरूर दें। अभी हमें सतर्कता की बेहद जरूरत है। इसी से कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता है।

This post has already been read 1848 times!

Sharing this

Related posts