मेसी ने ला लीगा में बार्सिलोना के लिए पूरे किए 505 मैच, झावी हर्नाडेज के रिकार्ड की बराबरी की

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना के लिए रिकार्ड 505 मैच पूरे कर लिए हैं। मेसी ने अलावेस के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। इसी के साथ उन्होंने बार्सिलोना की तरफ से लीग में सर्वाधिक मैच खेलने के झावी हर्नाडेज के रिकार्ड की बराबरी कर ली है। बार्सिलोना ने यह मैच 5-1 से जीता, जिसमें मेसी ने दो गोल किये। 
मेसी ने सभी प्रतियोगिताओं में बार्सिलोना के लिए अब तक 759 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्लब के लिए अब तक 651 गोल किये हैं। ला लीगा की बात करें तो एंड्रेस इनिएस्ता ने बार्सिलोना के लिए 442 मैच खेले हैं और सूची में तीसरे स्थान पर है। सर्जियो बसक्वेट्स 399 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि पूर्व कप्तान कार्ल पुयोल 392 मैचों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 
 अलावेस के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मैच में मेसी ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम और फिर 75वें मिनट में गोल दागे। उनके अलावा फ्रांसिस्को ट्रिनकाओ ने भी दो गोल किये जबकि जूनियर फिर्पो ने टीम की तरफ से आखिरी गोल किया। बार्सिलोना के 22 मैचों में 46 अंक हो गये हैं और अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रीयाल मैड्रिड की बराबरी पर पहुंच गया है लेकिन गोल अंतर में उससे आगे दूसरे स्थान पर है। 

This post has already been read 965 times!

Sharing this

Related posts