शादी में विषाक्त भोजन खाने से कई बीमार, एक छात्रा की मौत

चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के आनंदपुर थाना के तिलिंगदिरी गांव में शादी में विषाक्त भोजन खाने से कई लोग बीमार हो गये। वहीं एक छात्रा की मौत हो गयी। जबकि कई अन्य की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है कि शादी में बने चिकन और सूअर का मीट खाने से लोगों की तबियत बिगडी। बीमार लोगों में कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। 

रविवार को मनोहर सीएचसी से एक टीम गांव स्थिति का जायजा लेने पहुंची और एंबुलेंस से फूड प्वाइजनिंग के शिकार मरीजों को मनोहरपुर सीएचसी लाया गया। मरीज़ों की संख्या की वजह से बेड कम पड़ गए। जिस वजह से कुछ मरीजों को जमीन पर रखकर उनका इलाज किया जा रहा है।

फूड प्वाइजनिंग की शिकार स्कूली छात्रा झारबेड़ा की  सुसाना किस्पोट्टा की मौत हो गई है। वह आनंदपुर की झारखंड आवासीय विद्यालय की छात्रा थी और उसने इसी साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी। फूड प्वाइजनिंग और छात्रा की मौत की सूचना के बाद जिले के डीडीसी आदित्य रंजन ने स्वास्थ्य विभाग को जरूरी निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार तिलिंगदिरी गांव में बिरसा कच्छप की बेटी बुधनी कच्छप के शादी समारोह में शामिल होने गए थे। बारात बुनुमदा गांव से आई थी। शादी में तिलिंगदिरी, बीजा टोली, पाहनटोली, कुर्थाबेड़ा, सिरका, झारबेड़ा, सरना टोली आदि गांवों के कई लोग मौजूद थे। वहां शादी में सभी ने बॉयलर चिकन, सूअर का मांस आदि खाया था। शादी समारोह के बाद सभी शनिवार को घरों को लौट गए। शनिवार देर शाम इनमें से कई लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी और लोग बेहोश होने लगे। खबर मिलने पर झारबेड़ा पंचायत के मुखिया दिलबर खाखा मनोहरपुर सीएचसी से एंबुलेंस लेकर गांव पहुंचे। रात करीब 11 बजे बीमार लोगों को लेकर एंबुलेंस सीएचसी पहुंची। इनमें सुसान किस्फोट्टा को जांच के बाद डॉक्टर ने  मृत घोषित कर दिया।

This post has already been read 3233 times!

Sharing this

Related posts