Business : घरेलू रसोई गैस की कीमत में 15 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा,सब्सिडी का नामोनिशान नहीं

Business : घरेलू रसोई गैस की कीमत में 15 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया है। यह महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी के लिए एक और झटका है ! तेल कंपनियों ने गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में एकबार फिर बढ़ोतरी की है।

और पढ़ें : Ranchi : सर्किल इंस्पेक्टर का मुंशी घूस लेते गिरफ्तार

इस बढ़ोतरी के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में गैर-सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 884.50 रुपये से बढ़कर 899.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। वहीं, पटना में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के लिए अब एक हजार रुपये में मात्र 2 रुपये कम चुकाने पड़ेंगे, जबकि कोलकाता में 926 रुपये और चेन्नई में 14.2 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 915.50 रुपये में मिलेगा। इससे पहले एक अक्टूबर को 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे।

इसे भी देखे : प्रियंका गाँधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कांग्रेस पुरे देश में कर रही है प्रदर्शन

सब्सिडी का नामोनिशान नहीं

इससे पहले एक सितंबर को 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जबकि 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया गया था। कच्चे तेल के दाम में तेजी को देखते हुए आशंका जताई जा रही थी कि इस बार एलपीजी सिलेंडर का दाम 1000 रुपये के पार चला जाएगा। इस तरह पिछले एक साल में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 305.50 रुपये तक बढ़ चुकी है, जबकि अब सब्सिडी भी नहीं मिल रही है।

This post has already been read 24616 times!

Related posts