Lockdown Marriage Guidelines : अगर ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ के बीच है शादी तो थाने में देना होगा शपथ पत्र, इन नियमों का अनुपालन करना होगा जरूरी

रांची : लगन चल रहा है बहुतो की शादी लॉक डाउन से पहले फाइनल हो गई थी. अब शादी, तिलक और छेका के लिए परिजनों को थाने में शपथ पत्र देना होगा. शपथ पत्र लेने की कार्यवाही पुलिस ने शुरू कर दी है. शपथ पत्र में लड़का-लड़की के पिता को लिखित रूप में यह बताना होगा कि वह उक्त कार्यक्रम में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव के मद्देनजर सरकारी गाइडलाइन फेस मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करेंगे. उक्त कार्यक्रम में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे. कार्यक्रम में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखे जायेंगे. भोजन को इधर-उधर नहीं फेंका जायेगा. घोषणा पत्र भरने के लिए एक फॉर्मेट भी तैयार किया गया है. जानकारी के अनुसार वर्तमान में गाइडलाइन के अनुपालन के लिए लड़का या लड़की पक्ष के लोगों को थाने में लिख कर देना होता था. लेकिन इस प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए फॉर्मेट तैयार किया गया है.

एक साथ जमा होने की अनुमति नहीं
बता दें कि राज्य भर में ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ लागू है, इस दौरान किसी भी समय लोगों को एक साथ जमा होने की अनुमति नहीं है. दोपहर तीन बजे के पहले भी चौक-चौराहों या सड़क पर खड़े होकर गप्पे हांकना भी नियमों का उल्लंघन है.

This post has already been read 2808 times!

Sharing this

Related posts