कोल साइडिंग के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज, कई घायल

हजारीबाग। कटकमदाग प्रखंड के बानादाग साइडिंग को लेकर जारी आंदोलन के दौरान रविवार को पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। कोल साइडिंग के विरोध में लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े, जिसमें प्रदर्शनकारी सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए।

और पढ़ें : रिलायंस ने की बड़ी सोलर एनर्जी डील…

बताया जाता है कि पुलिस प्रदर्शन को समाप्त करवाना चाह रही थी जिस वजह से प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जानकारी के अनुसार प्रदर्शन कर रहे लोग कोल साइडिंग का विरोध कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिस जमीन पर कोयला डंप किया जा रहा है उसका मुआवजा नहीं मिला है। साथ ही प्रतिदिन करीब तीन हजारा ट्रकों के चलने से उड़ने वाले डस्ट से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। इसे लेकर कई प्रदर्शनकारियों और समर्थन दे रहे नेताओं के विरुद्ध थाना में तीन एफआईआर दर्ज किया गया है।

इसे भी देखें : द हाईवे फैशन वीक के रांची ऑडिसन में मॉडल्स ने दिखाए अपने हुस्न के जलवे

लाठीचार्ज की घटना के बाद उक्त इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। काफी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। इस संबंध में एसपी मनोज रतन चौथे ने कहा कि घटना पर नजर बनाए हुए हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग किया गया है, जिसमें कई लोगों को चोटें लगी हैं। पेलावल के इंस्पेक्टर का भी सिर फट गया है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। फिलहाल सिचुएशन कंट्रोल में है।

This post has already been read 35634 times!

Related posts