आईपीएल : आरसीबी ने सीएसके के सामने रखा 146 रनों का लक्ष्य

दुबई :  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 44वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सामने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य रखा है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। 
 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी को एरोन फिंच और देवदत्त पड़िकल ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर 3.4 ओवरों में 31 रन जोड़े। इस साझेदारी को तोड़ा सैम करन ने। करन ने एरोन फिंच को रितुराज गायकवाड के हाथों कैच आउट कराया। फिंच ने 11 गेंदों में 15 रन बनाये। 
सातवें ओवर में 46 के कुल स्कोर पर मिशल सैंटनर ने देवतत्त पडिकल को सैम करन के हाथों कैच करवा चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुंचाया। 18वें ओवर में 128 के कुल स्कोर पर दीपक चाहर ने 39 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर खेल रहे डीविलियर्स को फाफ डु प्लेलिस के हाथों कैच आउट करवाया। 
इसके बाद सैम करन ने कप्तान कोहली और मोइन अली को पवेलियन भेज आरसीबी को दोहरा झटका दिया। कोहली ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 50 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 43 गेंदों का सामना किया व 1 चौका और 1 छक्का लगाया। जबकि मोईन अली ने केवल 1 रन बनाए। 20वें ओवर में 139 के कुल स्कोर दीपक चाहर ने क्रिस मॉरिस को बोल्ड कर आरसीबी को छठां झटका दिया।वॉशिंगटन सुंदर 5 और गुरकीरत सिंह मान दो रन बनाकर नाबाद रहे। 
 सीएसके की तरफ से सैम करन ने तीन,दीपक चाहर ने दो और मिशल सैंटनर ने एक विकेट लिया। आज के इस मुकाबले में आरसीबी की टीम एक और चेन्नई दो बदलाव के साथ उतरी। आरसीबी की टीम में इसुरू उदाना की जगह मोइन अली को शामिल किया गया, जबकि चेन्नई ने जोश हेजलवुड की जगह मिशेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर की जगह मोनू सिंह को मौका दिया। 

This post has already been read 992 times!

Sharing this

Related posts