आईपीएल : धोनी के नाम डेथ ओवरों में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है,लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अभी भी वह चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। धोनी ने क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खुद को साबित किया है। एकदिनी और टी-20 क्रिकेट के आखिरी ओवरों में धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से विपक्षी टीमों के गेंदबाजों की काफी धुनाई की है।

विशेषकर आईपीएल में धोनी ने जिस तरह से डेथ ओवरों में बल्लेबाजी की है, वह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसको तोड़ना शायद किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल होगा।

आईपीएल में डेथ ओवरों में धोनी ने अब तक कुल 2206 रन बनाए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे ज्यादा रन है। इस मामले में दूसरे नंबर पर किरोन पोलार्ड हैं। पोलार्ड ने आईपीएल में डेथ ओवरों में अब तक 1276 रन बनाए हैं। वह धोनी से 930 रन पीछे हैं।

बता दें कि धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम लीग के इतिहास में इकलौती ऐसी टीम है जिसने आईपीएल के हर सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाई है। चेन्नई ने अब तक आईपीएल के 10 एडिशन में हिस्सा लिया है और टीम रिकॉर्ड 8 बार फाइनल में पहुंची है जिसमें 3 बार उसे खिताब हासिल हुई है वहीं 5 बार वह चैंपियन बनने से चूक गई है।

This post has already been read 629 times!

Sharing this

Related posts