प्रधानमंत्री आवास योजना 30 जनवरी तक पूर्ण करने का निर्देश

पाकुड़ । अमड़ापाड़ा बीडीओ निशा सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को 30जनवरी तक आवास पूरा करने का निर्देश दिया है।साथ ही कहा है कि तय तिथि तक पूरा नहीं करने वाले लाभुकों के अलावा संबंधित कर्मियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उनके  निर्देश पर सोमवार को संबंधित पदाधिकारियों द्वारा डुमरचीर पंचायत के तिलैयपाड़ा संथाली गाँव में प्रधानमंत्री आवास योजना  के लाभुकों से आवास लंबित होने का कारण पूछा गया। साथ ही सभी को 30 जनवरी तक आवास पूर्ण करने का निदेश दिया गया।

साथ ही निर्माणाधीन जलमीनार का भी निरीक्षण किया गया। डुमरचीर  पंचायत के मुखिया  बरसन हेम्ब्रम एवं पंचायत सचिव सुमित कुमार मिश्रा को सात दिनों के अंदर जलमीनार का निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया एवं निर्मित पेवर्स ब्लॉक रोड का भी निरीक्षण किया गया। उक्त पंचायत के रोजगार सेवक गोविंद पहाड़िया को एन आर एम  से संबंधित योजना जैसे डोभा, टी सी बी  आदि में ज्यादा से ज्यादा मजदूरों की सहभागिता सुनिश्चित करवाते हुए ससमय योजनाओं को पूर्ण करवाने का निदेश दिया गया।

वहीं सिंगरसी पंचायत के सिंगरसी ग्राम में बन रहे पेवर्स ब्लॉक को जल्द से जल्द पूर्ण करवाने का निदेश दिया गया। साथ ही दोनों पंचायत के पंचायत सचिवोसचिवों  को ग्राम पंचायत विकास योजना हेतु निर्धारित तिथि को सुचारू रूप से वार्ड सभा करवाते हुए योजना चयन करने का निदेश भी दिया गया।उधर पाकुड़िया बीडीओ मिथिलेश कुमार चौधरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के वित्तीय वर्ष 2016 – 17 की  आवास निर्माण की राशि प्राप्त करने के बावजूद घर नहीं बनाने वाले 35 लाभुकों के खिलाफ सर्टिफिकेट केस किया गया है। बीडीओ श्री चौधरी ने बताया कि इन लाभुकों को आवास पूरा करने के लिए कई बार नोटिस भेजी जा चुकी है।आवास पूरा न करने वाले वैसे लाभुकों से पूरी राशि वसूली जाएगी।साथ ही कहा कि वैसे सभी लाभुक जिन्हें राशि मिल चुकी है शीघ्र ही अपने आवास का काम पूरा करें अन्यथा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

This post has already been read 797 times!

Sharing this

Related posts