High Alert (Delhi Police) : काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला आतंकी का भारत कनेक्शन

New Delhi : दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट हो गई है क्योंकि पिछले महीने काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला आत्मघाती हमलावर का भारत कनेक्शन सामने आया है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि इसको लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आतंकी अब्दुर रहमान अल-लोगरी को दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर 2016 में गिरफ्तार किया गया था।

और पढ़ें : Ranchi :पत्रकार पर जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

आईएसआईएस-के ने अपनी पत्रिका के नए अंक में इसका दावा किया है की इस्लामिक स्टेट खुरासान (आईएसआईएस-के) ने बड़ा खुलासा किया था कि पिछले महीने काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला आत्मघाती हमलावर को पांच साल पहले दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था और बाद में उसे अफगानिस्तान भेज दिया गया। इस दावे के बाद अब कई सवाल खड़े होने लगे हैं।

अब्दुर रहमान अल-लोगरी ने किया था आत्मघाती हमला

आईएसआईएस-के ने दावा किया कि अब्दुर रहमान अल-लोगरी नाम के आत्मघाती हमलावर भारत में पांच साल पहले ही पकड़ा गया था, जब वह ‘कश्मीर का बदला लेने के लिए’ भारत में हमला करने की तैयारी में था। दिल्ली पुलिस ने उसे धर दबोचा था। जेल में सजा काटने के बाद उसे फिर से अफगानिस्तान भेज दिया गया और अमेरिकी सेना की मदद से काबुल एयरपोर्ट से निकाले जा रहे लोगों के दौरान इस हमले को अंजाम दिया था।

इसे भी देखे : बालूमाथ में करम की डाली विसर्जन करने गई सात बच्चियों की मौत

अफगानिस्तान पर तालिबानी हुकूमत के बाद 26 अगस्त को काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती हमला किया गया था,हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस-के ने ली थी। इस हमले में करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी, इसमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। आतंकी संगठन का आतंकी दिल्ली 2016 में दिल्ली में पकड़ा गया था।

This post has already been read 42033 times!

Related posts