TikTok पर किसी को ब्लॉक और अनब्लॉक करने का तरीका

TikTok सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ऐप्स में से एक है। टिकटॉक प्लेटफॉर्म पर आप अपना शॉर्ट वीडियो बनाकर दुनिया के सामने पेश करते हैं। हालांकि, कई बार कुछ वायरल अकाउंट काफी परेशान कर देने वाले होते हैं।

टिकटॉक आपको उन लोगों के अकाउंट ब्लॉक करने की सुविधा भी देता है। आज हम आपको वही तरीका बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप इस तरह के अकाउंट को चुटकियों में ब्लॉक कर सकते हैं। हालांकि, यह सुविधा एक यह सवाल भी लेकर आती है, कि क्या होगा जब आप किसी को फॉलो कर रहे हो और उन्होंने अचानक आपको ब्लॉक कर दिया हो।

आपको यह भी कैसे पता चलेगा कि आपको टिकटॉक पर किसी ने ब्लॉक कर दिया है? टिकटॉक पर ब्लॉक और अनब्लॉक करने की जानकारी के साथ-साथ आज हम आपको यह भी बताएंगे कि कैसे पता लगाएं कि आपको किसी ने अपने टिकटॉक पर ब्लॉक किया है।

कैसे पता लगाएं किसी ने आपको TikTok पर ब्लॉक किया है या नहीं?

  1. किसने आपको TikTok पर ब्लॉक किया है, यह जानने के लिए आपको सबसे पहले अपनी following list में जाना होगा। इसके लिए TikTok ओपन करें और Profile आइकन पर क्लिक करें। अब Following पर टैप करें। अब आपको सर्च बार में यूज़रनेम डालकर सर्च करें। जिसको भी आपने सर्च किया है, no results दिखने पर समझ जाएं कि आप ब्लॉक हैं।
  2. इसके अलावा, आप उन टैग्स आदि को चेक कर सकते हैं जिनमें आपने उन्हें टैग किया है या उन्होंने आपको। अगर आपको वो टैग्स व वीडियो नहीं दिख रहे हैं, तो यह भी एक संकेत है कि आप उस यूज़र के द्वारा ब्लॉक हैं।
  3. पहले के दो तरीकों के अलावा, आप डायरेक्टली सर्च बार में जाकर यूज़र नेम सर्च कर सकते हैं। इसके लिए टिकटॉक ओपन करें और फिर Discover पर टैप करें। अगर सर्च बार में No result आ रहा है, तो काफी संभावना है कि आप उस यूज़र द्वारा ब्लॉक हैं।

यह तो हुए वो तरीके जिसके जरिए आप जान सकते हैं कि आपको TikTok पर किसने ब्लॉक किया है। तो चलिए अब जान लेते हैं कि कैसे टिकटॉक पर करते हैं लोगों को ब्लॉक।

TikTok पर किसी को ब्लॉक करने के लिए, फॉलो करें ये स्टेप्स-

  1. TikTok ओपन करें, Discover पर टैप करें और उस शख्स का यूज़रनेम डालें, जिन्हें आप ब्लॉक करना चाहते हैं। इसके अलावा आप टिकटॉक में Me पर टैप करें और फिर Following में जाएं। अब सर्च बार में जिस शख्स को ब्लॉक करना है उनका यूज़रनेम डालें।
  2. अब यूज़र की प्रोफाइल में जाएं और टॉप राइट कॉर्नर पर नज़र आ रहे हॉरिजॉन्टल तीन डॉट्स आइकन पर क्लिक करें फिर ब्लॉक पर क्लिक करें।

इस तरह आप किसी को भी अपने टिकटॉक से ब्लॉक कर सकते हैं। ब्लॉक करने के बाद न तो आप उस शख्स का वीडियो देख सकेंगे और न ही वो शख्स आपका वीडियो देख सकेगा।

This post has already been read 5894 times!

Sharing this

Related posts