hockey : झारखंड महिलाओं की टीम लगातार तीसरे वर्ष फाइनल में

राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड टीम और हरियाणा की टीम फाइनल में

सिमडेगा में 20 से 29 अक्टूबर तक हॉकी झारखंड और जिला प्रशासन सिमडेगा द्वारा आयोजित ग्यारहवीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड महिलाओं की टीम ने आज हॉकी महाराष्ट्र को 3-1 से पराजित कर लगातार तीसरे वर्ष फाइनल में जगह बनाई है झारखंड टीम की ओर से 14 मिनट में रोशनी कुमारी 42 मिनट में दीपिका सोरेन एवं 50 मिनट में काजल बढ़ाने गोलकी वही महाराष्ट्र टीम की ओर से एकमात्र गोल 17 मिनट में काजल ने गोल की।

advt.

इससे पूर्व दूसरे सेमीफाइनल मैच में पुलिस अधीक्षक सिमडेगा श्री डॉक्टर शम्स तबरेज ओके झारखंड के अध्यक्ष श्री भोलानाथ सिंह जी, एसडीएम महेंद्र कुमार, एनडीसी राजेंद्र सिंह ,हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह, हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी सहित अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच प्रारंभ कराया।

इसे भी देखे : क्या कोहली को RCB के कप्तानी से बीच आईपीएल में हटाया जा सकता है?

झारखंड टीम का मैच देखने के लिए सिमडेगा जिला को सुशांत गौरव कोलेबिरा विधानसभा के विधायक श्री नमन विक्साल कोंगड़ी,जिला खेल पदाधिकारी तुषार राय, सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव, सहित हॉकी झारखंड, जिला प्रशासन सिमडेगा, पुलिस प्रशासन सिमडेगा, के सभी आला अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी देखे : Jharkhand : झारखंड मलखंब टीम राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना

सिमडेगा जिला अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में चल रहे विभिन्न हॉकी प्रशिक्षण केंद्र के हॉकी खिलाड़ियों को जिला प्रशासन सिमडेगा के द्वारा परिवहन व्यवस्था कर आज के दोनो सेमीफाइनल मैच को दिखलाने की व्यवस्था की गई थी।ग्रामीण इलाके के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर के मैच देखकर काफी गदगद हो गए और झारखंड के मैच समापन के बाद वे उत्साह के साथ मैदान में झूमने लगे।


प्रातः बेला में पहला सेमीफाइनल मैच हॉकी हरियाणा और हॉकी चंडीगढ़ के बीच खेला गया जिस संघर्षपूर्ण मुकाबले में हॉकी हरियाणा ने हॉकी चंडीगढ़ को 3-2 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई है ओके हरियाणा की ओर से दूसरे एवं 54 वे मिनट में नीलम ने तथा 21 वे मिनट में प्रीति ने गोल किए, तथा चंडीगढ़ टीम की ओर से 26 मिनट में कविता ने और तीसरे मिनट में आरती कश्यप ने गोल की।

इसे भी देखे : क्या आप जानते हैं की विराट, धोनी, और सचिन में से सबसे ज्यादा कौन कमाता है?


कल फाइनल मैच दोपहर 3:00 बजे से हॉकी झारखंड और हॉकी हरियाणा के बीच तथा तीसरे एवं चौथे स्थान के लिए प्रात 9:00 बजे से हॉकी चंडीगढ़ और हॉकी महाराष्ट्र के बीच मैच खेला जाएगा। कल फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड सरकार के माननीय खेल मंत्री जी उपस्थित रहेंगे।

This post has already been read 34329 times!

Related posts