इन एप्स की मदद से सेल्फी को और खूबसूरत बनाए

सेल्फी के शौकीन हैं लेकिन जैसी आप चाहते हैं वैसी सेल्फी फोन में नहीं ले पाते? तो परेशान न हों। यहां आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में जिससे आप नॉर्मल स्मार्टफोन से भी बढ़िया सेल्फी ले पाएंगे।

ब्यूटी प्लस मैजिकल कैमरा

अच्छी सेल्फी लेना चाहते हैं तो आज ही अपने स्मार्टफोन में यह ऐप इंस्टॉल कर लें। यहां आप अपनी फोटो को मनचाहे ढंग से एडिट कर सकते हैं। इससे आप अपने चेहरे के दाग-धब्बे तो हटा ही सकते हैं, साथ ही स्कीन को रिटच भी दे सकते हैं।

रेट्रिका

सेल्फी के लिए यह एक बेहतरीन ऑप्शन है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे रेटिंग भी काफी अच्छी मिली है। इसमें खूबसूरत तस्वीरें, कोलाज, विडियो और Gifs भी बना सकते हैं। इतना ही नहीं, इस ऐप के जरिए आप ऑरिजनल स्टाम्प के साथ अपनी मेमोरी को भी मार्क कर सकते हैं।

प्रिज्मा

सेल्फी को बेहतरीन इफेक्ट देना हो तो प्रिज्मा से बेहतर कोई ऐप नहीं हो सकता। यह फोटो एडिटिंग ऐप पहले आईओएस के लिए लॉन्च किया गया था, लेकिन जल्द ही हैंड-स्केच के कारण यह हिट हो गया। यूजर्स अपनी पसंद का इफेक्ट सिलेक्ट कर सेल्फी ले सकते हैं।

फ्रंटबैक

कई बार आप सेल्फी लेना चाहते हैं लेकिन सामने का लैंडस्केप मिस नहीं करना चाहते! ऐसे में फ्रंटबैक ऐप आपके काम की है। इस ऐप के जरिए आप फ्रंट और बैक, दोनों कैमरों से फोटो क्लिक कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए सेल्फी लीजिए और आसपास की खूबसूरती को सेल्फी का हिस्सा बनाइए।

यूकैम पर्फेक्ट

अगर सेल्फी में कोई अनचाहा एलिमेंट आ जाए तो मूड खराब हो ही जाता है। आपकी इस समस्या का समाधान है यूकैम पर्फेक्ट ऐप। कुछ क्लिक्स के जरिए आप अपनी सेल्फी से अनचाहे एलिमेंट्स को दूर कर सकते हैं। वैसे यह ऐप शटर रिलीज बटन क्लिक से पहले ही काफी हद तक आपकी सेल्फी को ऑटोमैटिकली सुधार भी देता है।

कैंडी कैमरा

आपकी सेल्फी भीड़ में अलग नजर आए, इसके लिए उसमें अच्छे इफेक्ट्स जरूरी हैं। कैंडी कैमरा ऐप के जरिए आप सेल्फी में 100 पिक्टर इफेक्ट और फिल्टर लगा सकते हैं। ब्यूटी फंक्शन, स्किन स्मूदनिंग इफेक्ट उनमें से कुछ चुनिंदा इफेक्ट्स हैं।

This post has already been read 8809 times!

Sharing this

Related posts