आईपीएल में 150 विकेट झटकने वाले चौथे गेंदबाज बने हरभजन

विशाखापत्तनम । चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शुक्रवार को विशाखापट्नम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। वे आइपीएल में 150 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। 
मुकाबले में हरभजन ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने पहले दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट लिया और इसके बाद शेरफेन रदरफर्ड को शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट करवाया। इस तरह आईपीएल में उन्होंने अपने 150 विकेट पूरे कर लिए। हरभजन ने अपने 159वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। आईपीएल के इस सत्र में हरभजन अब तक 16 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 
हरभजन से पहले आईपीएल में लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा व पीयूष चावला ये कमाल कर चुके हैं। लसिथ मलिंगा ने आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा 169, अमित मिश्रा ने 156 व पीयूष चावला ने 150 विकेट लिए हैं।  
उल्लेखनीय है कि इस मुकाबले में चेन्नई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। अब फाइनल में रविवार, 12 मई को चेन्नई का सामना मुंबई के साथ होगा, जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान 147 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 151 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

This post has already been read 1358 times!

Sharing this

Related posts