लाॅकडाउन प्रभावित गरीबों को सरकार आर्थिक सहायता दे: रघुवर दास

जमशेदपुर। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुंबई, कोलकाता एवं दिल्ली आदि शहरों की कंपनियों की बंदी के कारण वापस लौटने वाले मजदूरों, लाॅकडाउन से प्रभावित गरीबों को तत्काल आर्थिक सहायता पहुंचाने की राज्य सरकार से मांग की है। उन्होंने कहा है कि ऐसे प्रभावित लोगों के साथ ही दिहाड़ी मजदूर, ठेला-खोमचा, रिक्शा, ई-रिक्शा वालों, रैन बसेरा में रहने वाले व्यक्तियों को राज्य सरकार अविलंब कम से कम दो-दो हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराए।

राज्य सरकार दिव्यांगजनों, विधवा, निराश्रित महिलाओं एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन पाने वाले लोगों की पेंशन राशि का अविलंब भुगतान कराने का निर्देश संबंधित विभागों को दें।

झारखंड से देश के विभिन्न शहरों में काम करने गए मजदूरों की वापसी के दौरान होने वाली परेशानियों पर चिंता प्रकट करते हुए उन्होंने कहा है कि इन्हें घर लाने की समुचित व्यवस्था की जाए। दास ने झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोडने के लिए ऐतिहात के तौर पर किए गए लाॅकडाउन का पालन नहीं करने पर गहरी चिंता प्रकट की है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे लाॅकडाउन को गंभीरता से लें और बहुत जरूरी काम पड़ने पर ही घर से निकले। दास ने लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन करानेे, खाद्यानों एवं सब्जी की कालाबाजारी पर रोक लगाने की मांग भी राज्य सरकार से की है।

This post has already been read 417 times!

Sharing this

Related posts