खुशखबरी : एसबीआई के बाद तीन और बैंकों ने कम की होम लोन पर ब्याज दरें

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के होम लोन की ब्याज दरों में अप्रत्याशित कटौती के बाद तीन और बैंकों ने इनमें कटौती का ऐलान कर दिया है।  ऐसे में ग्राहकों को कम दरों में होम लोन उपलब्ध होगा। आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और कोटक महिंद्रा बैंक ने ग्राहकों को सस्ते लोन का तोहफा दिया है।

आईसीआईसीआई बैंक की बात करें तो यह अपने होम लोन रेट में कटौती कर उसे 10 साल के निचले स्तर पर लेकर आया है। बैंक ने शुक्रवार को अपने होम लोन पर ब्याज दर को घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया।

एचडीएफसी ने अपने ग्राहकों के लिए होम लोन पर ब्याज दर में 0.05 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है। होम लोन से संबंधित अधिकारियों का कहना है कि अच्छा सिबिल स्कोर रखने वाले ग्राहकों को इस कटौती के बाद होम लोन 6.75 फीसदी ब्याज पर उपलब्ध होगा।

कोटक महिंद्रा बैंक ने भी होम लोन ब्याज में 0.10 फीसदी की कटौती की है। सीमित अवधि की इस कटौती के बाद ब्याज दर 6.65 फीसदी पर आ गई है। इस कटौती के साथ बैंक का दावा है कि वह ग्राहकों को बाजार में सबसे कम ब्याज पर होम लोन उपलब्ध होगा।

उल्लेखनीय है कि एक मार्च को एसबीआई ने अपने होम लोन पर ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की कटौती की थी। अब बैंक 6.70 फीसदी ब्याज पर आवास ऋण की पेशकश कर रहा है। हालांकि, एसबीआई ने बयान में कहा कि नई दरें ऋण की राशि तथा कर्ज लेने वाले के सिबिल स्कोर पर निर्भर करेंगी।

This post has already been read 2048 times!

Sharing this

Related posts