ऑफ सीजन में ट्रैवलिंग के लिए बेस्ट है गोवा ट्रीप

गोवा भारत में ही नहीं, पूरे विश्व में बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक है. आप यहां पर मस्ती और सुकूनभरा भरपूर मजा लेने के लिए ख्वाहिशमंद हैं, तो ऑफ सीजन में ट्रैवलिंग का प्लान बनाएं. न्यू ईयर के मौके पर यहां सब कुछ महंगा रहता है. पेश हैं कुछ आसान टिप्स, जिनकी मदद से आप बेहद कम बजट में गोवा का ट्रिप प्लान कर सकते हैं :-

नहीं झेलनी पड़ेगी महंगाई की मार

नए साल पर अपना ट्रिप बिल्कुल भी प्लॉन न करें. इस दौरान होटल्स, फ्लाइट्स और अन्य चीजों की कीमत काफी अधिक होती है. इन दिनों भरपूर मस्ती और सुकून बिल्कुल नहीं मिलेगा. ऑफ सीजन में अच्छे और सस्ते होटल्स आसानी से मिल जाएंगे.

ट्रेन से देखने को मिलेंगे बेहतरीन नजारे

गोवा जाने के लिए फ्लाइट टिकट काफी महंगी पड़ सकती है. इसके लिए ट्रेन टिकट बुक करना बेहतर रहेगा. ट्रेन कोंकण रेलवे द्वारा गोवा पहुँचती है. आप कोंकण रेलवे के रास्ते में कई बेहतरीन नजारे, जैसे-बहुत सारे पर्वत, घाटी, झीलें, नदी, सुरंग देख सकते हैं.

होटल से बेहतर रहेगा हॉस्टल

अगर आप गोवा में बेहद कम खर्च में अधिक दिनों तक ठहरना चाहते हैं तो होटल की जगह हॉस्टल बुक करना बेहतर रहेगा क्योंकि गोवा में ऐसे कई हॉस्टल हैं, जो बेहद कम खर्च में रात में ठहरने की सुविधा प्रदान करते हैं. और होटल बुक करने हैं तो ऑनलाइन करें. इससे गोवा जाकर होटल ढूंढ़ने में समय खर्च नहीं करना पड़ेगा और दूसरा आपको कुछ कूपन या डिस्काउंट आदि मिल जाएंगे.

घूमने का बेहतर ऑप्शन स्कूटी

कम बजट में गोवा घूमने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप गोवा में बाइक या स्कूटी रेंट पर ले लें. गोवा में कार, बाइक व स्कूटी प्रतिदिन के हिसाब से किराये पर मिलती हैं. बस आप उसमें पेट्रोल डलवाएं और घूमने निकल जाएं. स्कूटी पर घूमना न केवल सस्ता है, बल्कि इसके जरिए ज्यादा से ज्यादा जगहों को आसानी से एक्सप्लोर कर पाएंगे.

This post has already been read 2600 times!

Sharing this

Related posts