बुक कराने पर तीन दिनों में घर पहुंचेगा गैस सिलेंडर

रांची।  रांची में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए 21 दिनों की लॉक डाउन की वजह से आम लोगों को सिलेंडर गैस और रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से लगातार घर बैठे सारी सुविधाएं मुहैया हो इसका प्रयास कर रही है। 

खाने पीने की चीजों की होम डिलीवरी शुरू कर दी गई है। साथ ही सिलिंडर गैस की दिक्कतों को देखते हुए 3 दिनों के अंदर सिलिंडर गैस भी गुरुवार से मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए लोगों को गैस बुक कराना होगा। रांची में घरेलू गैस सिलेंडर को लेकर लगातार लोगों की परेशानियों और लंबी- लंबी लाइनों को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। लगातार कालाबाजारी की शिकायत जिला प्रशासन को मिल रही थी।

इस समस्या का समाधान करते हुए जिला प्रशासन ने बड़ी पहल की है और तीन गैस एजेंसियों के नंबर जारी किए हैं। जहां बुक कराने के लिए 3 दिनों के अंदर गैस सिलेंडर उनके घर पर डिलीवरी किया जाएगा। इसके अलावा इन गैस एजेंसियों की तरफ से अगर तीन दिनों में गैस सिलेंडर होम डिलीवरी नहीं किए जाएंगे, तो उसकी शिकायत के लिए भी नंबर जारी किए गए हैं, ताकि आम लोगों की सुविधा के लिए गैस सिलेंडर होम डिलीवरी कराया जा सके।

इसके अलावा जिला प्रशासन ने जरूरी दवाइयां भी लोगों को घर बैठे मिल जाए ।इसके लिए भी नंबर जारी किया गया है ताकि लोग घरों में रहते हुए जरूरत की दवाइयां मंगा सके और सड़कों पर निकलने की जरूरत ना पड़े। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से दूध और ब्रेड की भी होम डिलीवरी सिस्टम को बहाल कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले ही जिला प्रशासन ने खाने-पीने के सामानों की होम डिलीवरी शुरू करवा दी थी।

This post has already been read 751 times!

Sharing this

Related posts