गंभीर ने राहुल को बताया भविष्य का कप्तान

नई दिल्ली : किंग्स एकादश पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 69 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाये। जिसकी बदौलत पंजाब की टीम 97 रनों की जीत हासिल करने में सफल रही।
राहुल की इस पारी और उनकी कप्तानी की तारीफ करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर ने उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कप्तान बताया। 
एक खेल वेबसाइट से बातचीत में गंभीर ने कहा, “राहुल शानदार कप्तान हैं। विराट की उम्र 30 से ज्यादा है। रोहित भी 30 की उम्र पार चुके है। हमें आने वाले दिनों में नई पीढ़ी को देखना होगा। अगर राहुल को तैयार किया गया तो वो अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। लेकिन उन्हें तीनों प्रारूपों में खेलना होगा। वो टेस्ट में रेगुलर नहीं हैं।” 
गौतम गंभीर ने पंजाब के कोच अनिल कुंबले की भी जम कर तारीफ की। उन्होंने कहा, “केएल राहुल और अनिल कुंबले, ये आईपीएल का सबसे बढ़िया कॉम्बिनेशन है। आप कुंबले का कोच के तौर पर रिकॉर्ड देखिए। उन्होंने मुंबई के लिए आईपिएल की ट्रॉफी जीती है। कुंबले संभवत: भारत के सबसे कामयाब कोच हैं। अगर आंकड़ों को भी देखे तो भी वो बेस्ट कोच हैं। कुंबले की कोचिंग में राहुल काफी सहज महसूस करते होंगे।”

This post has already been read 1223 times!

Sharing this

Related posts