Jharkhand : गणतंत्र दिवस समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल, उपायुक्त रांची, वरीय पुलिस अधीक्षक समेत अन्य पदाधिकारी रहे मौजूद

Ranchi : रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का आयेाजन किया जा रहा है। इसके मद्देनजर आज दिनांक 24 जनवरी 2022 को उपायुक्त, रांची छवि रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा की उपस्थिति में फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। कोरोना के संभाव्य प्रसार को देखते हुए सीमित व्यक्तियों की सहभागिता के साथ समारोह मनाया जाना है।

National : सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, पिता की संपत्ति पर बेटियों का कितना अधिकार

उपायुक्त छवि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने परेड का निरीक्षण किया। फुल ड्रेस रिर्हसल के दौरान गणतंत्र दिवस पर आयोजित किये जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दुहराया गया एवं परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी ली गई।

पदाधिकारियों द्वारा कोविड-19 संबंधित दिशा निर्देशों के मद्देनजर व्यवस्था और अनुपालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। उपायुक्त छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया।

इसे भी देखें : मुड़हर पहाड़ : पिकनिक का नया स्पॉट

प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की हुई ज्वायंट ब्रीफिंग

ब्रीफिंग के दौरान सभी अधिकारियों को उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी, रांची एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची द्वारा निकाले गए संयुक्तादेश के बारे में जानकारी दी गई। फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वायंट ब्रीफिंग की हुई। इस दौरान जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ पुलिस बल के अधिकारी भी उपस्थित थे।सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य एवं दायित्व का निर्वहन करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

उपायुक्त छवि रंजन ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभायें, ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य का निर्वहन करें। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और मास्क आवश्यक रूप से पहनें।

मोरहाबादी मैदान मेें आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले विभिन्न प्लाटून निम्न हैंः-

  1. सेना
  2. सीआरपीएफ
  3. सीआईएसएफ
  4. आईटीबीपी
  5. जैप-1
  6. झारखण्ड जगुआर
  7. जैप-2
  8. जैप-10 (महिला बटालियन)
  9. डीएपी
  10. एसएसबी
  11. होमगार्ड ग्रामीण
  12. रांची पुलिस (पुरुष)
  13. फायर ब्रिगेड

बैण्ड पार्टी निम्न हैंः-

  1. सेना टुकड़ी
  2. सीआरपीएफ
  3. जेएपी
  4. होमगार्ड
  5. जेएपी-10 (महिला)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 25445 times!

Sharing this

Related posts