दोस्तों ने ही की थी सुमन रक्षित की हत्या, दो गिरफ्तार

रांची। जमशेदपुर के उलीडीह थाना पुलिस ने सुमन रक्षित हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से नाइन एमएम की एक पिस्टल, दो गोली, एक खोखा, एक बाइक और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

सोमवार को एसएसपी अनुप बिरथरे ने बताया कि सुमन रक्षित की हत्या उसके दोस्त ने ही की थी। हत्या की वजह पुलिस ने सट्टेबाजी के तीन लाख रुपयेे बकाया होना बताया है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुंबई रेलवे स्टेशन से हत्या के आरोपितों रिषु श्रीवास्तव और राहुल दुबे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल पिस्टल और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

एसएसपी ने बताया कि क्रिकेट की सट्टेबाजी में सुमन रक्षित के पास उसके दोस्तों रिषु श्रीवास्तव और राहुल दुबे का तीन लाख रुपया बकाया था। बकाये रुपये के लेन-देन को लेकर ही विवाद हुआ और दोस्तों ने ही सुमन की हत्या कर दी। आरोपित रिषु श्रीवास्तव मानगो डिमना रोड बालेश्वर पथ का निवासी है और दूसरा आरोपित राहुल मृतक के पड़ोस का ही रहना वाला है। एसएसपी ने बताया कि सुमन रक्षित की हत्या के बाद रिषु श्रीवास्तव और राहुल दुबे रांची आ गये, फिर जल्दी ही रांची से मुंबई भाग गये ।

मुंबई जाकर रिषु ने अपनी प्रेमिका को फोन किया, रिषु को लेने उसकी प्रेमिका स्टेशन पहुंची थी। तभी पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रिषु की प्रेमिका को पूछताछ के बाद छोड़ दिया।
उल्लेखनीय है कि 15 जनवरी को उलीडीह पटेल पथ स्थित पावर फिटनेस जिम के बाहर सुमन रक्षित को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी थी।

This post has already been read 417 times!

Sharing this

Related posts